जल निगम भर्ती घोटाला: SIT दाखिल करेगी चार्जशीट, आजम खान समेत 14 लोग पाए गए थे दोषी
जल निगम भर्ती घोटाला: SIT दाखिल करेगी चार्जशीट, आजम खान समेत 14 लोग पाए गए थे दोषी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जल निगम भर्ती घोटाले में स्पेशल टास्क फोर्स (SIT) ने अदालत में अर्जी दाखिल की है. गैरजमानती वारंट को लेकर अर्जी दायर की गई है. SIT जांच में पूर्व मंत्री आजम खान सहित 14 लोग दोषी पाए गए है. SIT सभी के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दाखिल करेगी. इसके साथ ही दोषियों से पूछताछ भी की जा सकती है.

बता दें कि SIT ने जल निगम भर्ती घोटाला मामले में आजम खान पर 25 अप्रैल 2018 को मुकदमा दर्ज किया था. केस में आजम खान के साथ तत्कालीन नगर विकास सचिव एसपी सिंह, पूर्व एमडी पीके आसुदानी, तत्कालीन चीफ इंजीनियर अनिल खरे को नामजद बनाया गया था. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के शासन के दौरान जल निगम में जेई के 853 और क्लर्क के 335 पदों के साथ असिस्टेंट इंजीनियर के 117 पदों पर भर्तियां हुई थी. जांच के बाद SIT ने आजम खान को दोषी पाया है. इसके बाद अब जल्द ही एसआईटी कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करेगी.

इससे पहले आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां को बड़ा झटका लगा था जब इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी. अदालत ने दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद 19 नवंबर को फैसला सुरक्षित किया था. फिलहाल आजम खान, पत्नी ताजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम सीतापुर जेल में कैद हैं. 

IOCL ने पेश किया देश का पहला 100 ऑक्टेन प्रीमियम पेट्रोल, जानिए क्या है विशेषता

'जन गण मन' में बदलाव की मांग, सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

खुदरा और छोटे व्यवसाय उधारकर्ताओं का ऋण चुकौती-प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर है: यस बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -