आईएमए पोंजी घोटाले में एसआईटी ने बरामद किया 300 किलो नकली सोना
आईएमए पोंजी घोटाले में एसआईटी ने बरामद किया 300 किलो नकली सोना
Share:

बंगलूरूः विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को 303 किलोग्राम वजन वाली नकली सोने की 5880 छड़ जब्त की। एसआईटी करोड़ों रुपये के आईएमए ग्रुप पोंजी घोटाले की जांच कर रही है। इस फर्जी सोने को समूह के मालिक मोहम्मद मंसूर खान ने यहां एक बिल्डिंग के छठे फ्लोर पर बने स्विमिंग पूल में पानी के अंदर छिपाकर रखा हुआ था। एसआईटी के अनुसार, मंसूर इसी नकली सोने को दिखाकर लोगों को अपनी कंपनी में निवेश करने के लिए आकर्षित करता था।

अपनी पोंजी स्कीम का भंडाफोड़ होने के बाद दुबई फरार होते समय मंसूर ने इस नकली सोने को बाद में किसी अन्य ठगी में उपयोग करने के लिए स्विमिंग पूल में छिपा दिया था। मंसूर को बीते माह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने दुबई से लौटते वक्त दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने उन रिपोर्ट के बेसिस पर आईएमए ग्रुप और मंसूर के विरूध्द मनी लान्ड्रिंग का केस दर्ज किया था, जिनमें मंसूर के भूमिगत होने और करीब 40 हजार निवेशकों के अरबों रुपये डूब जाने की बात कही गई थी।

ईडी इस मामले में अभी तक 20 अचल संपत्तियों समेत करीब 209 करोड़ रुपये की संपत्तियां और बैंक खाते अटैच कर चुकी है। एसआईटी भी इस मामले की जांच में अभी तक 25 लोगों को हिरासत में ले चुकी है। गिरफ्तार होने वालों में आईएमए के 12 निदेशक, एक पार्षद, पार्षद का पति के साथ बंगलूरू शहरी जिले का एक पूर्व डिप्टी कमिश्नर और उत्तरी सब-डिविजन का असिस्टेंट कमिश्नर भी शामिल हैं। गौरतलब है कि इस घोटाले में कांग्रेस के निष्कासित विधायक रौशन बेग का नाम भी शामिल है।

सीएम योगी अपने वरिष्ठ अफसरों से खफा

रतलाम में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, 80 से अधिक गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा

यूपी पुलिस के लिए बड़ी खुशखबरी, 20 अगस्त से ये सिस्टम लागू करेगी योगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -