CAA सीमापुरी हिंसा: SIT ने किया बड़ा खुलासा, दंगों में शामिल थे 15 से ज्यादा बांग्लादेशी

Jan 03 2020 05:13 PM
CAA सीमापुरी हिंसा: SIT ने किया बड़ा खुलासा,  दंगों में शामिल थे 15 से ज्यादा बांग्लादेशी

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर सीमापुरी इलाके में 20 दिसंबर को भड़की हिंसा पर क्राइम ब्रांच की SIT जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. एसआईटी के अनुसार, दिल्ली दंगे में लगभग 15 से अधिक बांग्लादेशी शामिल थे. सीमापुरी इलाके में 20 दिसंबर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा में उपद्रवियों की भीड़ में 15 से अधिक बांग्लादेशी शामिल थे.

ये सभी वो बांगालदेशी अपराधी हैं जो गैर कानूनी तरीके से सीमापुरी क्षेत्र में रह रहे थे. इन दंगाईयों की शिनाख्त कर ली गई है, जल्द उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.  सोमवार से मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की SIT तिहाड़ जेल में जाकर दिल्ली दंगों के मामले में गिरफ्तार किए गए लगभग 55 आरोपियों से पूछताछ करेगी. दिल्ली दंगे में लगभग 15 PFI कार्यकताओं के नाम उजागर हुए हैं, जिनसे जल्द पूछताछ हो सकती है. 

इन लोगों के मोबाईल फोन कॉल डीटेल्स की जाँच की जा रही है ताकि दिल्ली दंगों के समय इन लोगों की लोकेशन को स्थापित किया जा सके. दिल्ली दंगों के लिए हुई फंडिग और लॉजिस्टिक स्पोर्ट के कुछ सुराग भी SIT के हाथ लगे हैं, जिनका खुलासा भी जल्द ही किया जाएगा. दंगों से संबंधित कई संदिग्ध फोन कॉल डिटेल्स भी खंगाली जा रही है.

इराक पर अमेरिकी हमले से थर्राया अंतर्राष्ट्रीय बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में भी दर्ज हुई गिरावट

राजस्थान के जिस अस्पताल में हुई 104 मासूमों की मौत, वहां मंत्री के लिए बिछाया गया ग्रीन कारपेट

SBI ने अपने कस्टमर्स को दिया न्यू ईयर गिफ्ट, अब सिर्फ अंगूठा लगाओ - पेमेंट करो....