सारथी बाबा पर कृपा बरसाएगी SIT

नई दिल्ली : काले धन की जांच में जुटी एसआईटी अब बाबाओं की संपत्तियों पर निशाना लगा रही है। जी हां, धर्म का चोला ओढ़कर आडंबर करने वाले बाबाओं को अब अपनी संपत्तियों का ध्यान रखने की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। एसआईटी द्वारा बाबाओं की दौलत के सोर्स को उपयोग करने पर नज़र रखी जाएगी। उल्लेखनीय है कि बीते वर्षों में बाबाओं की संपत्ती और दोहरे जीवन की कहानियां मीडिया में चर्चित रहीं। इस दौरान कई बाबाओं के पास अथाह संपत्तियां मिलने की बातें भी सामने आईं। 

इस दौरान एसआईटी ने इन बाबाओं की संपत्ती का हिसाब रखने का मन बनाया। इसके लिए स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एमबी शाह के नेतृत्व में विदेशी व काले धन पर नज़र रखने का कार्य किया गया। अब एसआईटी बाबाओं की संपत्तियों की जांच के लिए राज्यों से संपर्क कर रही है। इस कार्य के लिए एसआईटी द्वारा राज्य सरकारों की आर्थिक अपराध शाखा की मदद लेने पर भी विचार किया जा रहा है। 

मामले में यह बात भी सामने आई है कि दो सप्ताह पूर्व ओडिशा के विवादास्पद सारथी बाबा को पुलिस द्वारा सेक्सुअल हैरासमेंट के मामले में पकड़ लिया गया। बाबा पर जालसाजी का मामला भी दर्ज किया गया। अब इन बाबा पर एसआईटी जांच करने का मन बना रही है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -