महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले की जांच के लिए SIT गठित, DIG बोले- आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराएंगे
महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले की जांच के लिए SIT गठित, DIG बोले- आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराएंगे
Share:

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जाँच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन करने का आदेश दिया है। प्रयागराज के DIG सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने SIT का गठन कर टीम की कमान डेप्यूटी एसपी अजीत सिंह चौहान को सौंपी है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (21 सितंबर 2021) को प्रयागराज में श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करने के बाद उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके बाद सीएम योगी ने कहा कि, फिलहाल, पुलिस महंत नरेंद्र गिरि को ख़ुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि, हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को अरेस्ट कर उनसे पूछताछ कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में प्रयागराज में गठित SIT में डेप्यूटी एसपी अजीत सिंह चौहान के साथ इंस्पेक्टर महेश को भी रखा गया है। इस मामले में DIG सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा कि आवश्यकता पड़ी तो कुछ लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी कराए जाएँगे।

बताया जा रहा है कि पुलिस महंत नरेन्द्र गिरि की मौत से संबंधित दो वीडियो की जाँच कर रही है। एक वीडियो में नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल करने की बात कही जा रही है। इस वीडियो का उल्लेख महंत नरेन्द्र गिरि के कथित सुसाइड नोट में भी किया गया है। वहीं, दूसरे वीडियो को महंत गिरि ने खुद बनाया था, जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ हो रही साजिश के संबंध में बताया है। इन वीडियो के आधार पर जाँच के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है।

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

टाटा मोटर्स 1 अक्टूबर से बढ़ाएगी वाणिज्यिक वाहनों की कीमतें

सरकार ने हाइड्रोजन सोसायटी रोडमैप के विस्तार को दस साल के लिए दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -