जहरीली शराब से मौत के मामले में जांच के लिए गठित हुई एसआईटी

Feb 11 2019 09:45 AM
जहरीली शराब से मौत के मामले में जांच के लिए गठित हुई एसआईटी

लखनऊ : प्रदेश सरकार ने जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। इन दोनों घटनाओं की जांच के लिए विशेष अनुसंधान दल यानि एसआईटी गठित कर दी गई है। इसी के साथ ही सहारनपुर और कुशीनगर के दो क्षेत्राधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। प्रमुख सचिव गृह ने जानकारी देते हुए बताया कि जहरीली शराब से मौतों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। 

प्रयागराज : 65 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया अब तक शाही स्नान

ये होंगे दल के अधिकारी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसआईटी के अध्यक्ष एडीजी रेलवे होंगे। जबकि सहारनपुर के कमिश्नर चंद्र प्रकाश त्रिपाठी, आईजी सहारनपुर शरद सचान, गोरखपुर के कमिश्नर अमित गुप्ता और आईजी जय नारायण सिंह सदस्य होंगे। एसआईटी को दस दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट देनी होगी। बताया गया है कि 6 से 10 फरवरी के बीच जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच यह एसआईटी करेगी। इस दौरान एसआईटी मृतकों के परिजनों के भी बयान दर्ज करेगी। 

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस चेकिंग के दौरान हमले में एक की मौत

इन्हे किया तुरंत निलंबित 

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में सहारनपुर में सीओ और कुशीनगर में तमकुही राज के क्षेत्राधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। इन अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी का सही ढंग से निर्वहन न करने, लापरवाही, उदासीनता और शिथिल पर्यवेक्षण का दोषी पाया गया है। निलंबन के दौरान यह दोनों ही अधिकारी लखनऊ में डीजीपी मुख्यालय से अटैच रहेंगे। बता दें प्रदेश सरकार ने जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर कड़ा रुख अपनाया हुआ है।

करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, पांच दुर्दांत आतंकियों को किया ढेर

जहरीली शराब सेवन से हुई मौतों पर बोले सीएम योगी 'दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा'