तेजप्रताप की विभागीय बैठक में शामिल हुए 'जीजाजी', भाजपा ने साधा निशाना
तेजप्रताप की विभागीय बैठक में शामिल हुए 'जीजाजी', भाजपा ने साधा निशाना
Share:

पटना: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही नया विवाद खड़ा हो गया है। हाल ही में यह विवाद मंत्री बनाए गए लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की विभागीय बैठक के पश्चात् आरम्भ हुआ है। दरअसल, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप के विभाग की बैठक में उनके जीजाजी एवं मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी सम्मिलित हो रहे हैं, जिस पर विपक्षी भाजपा सवाल उठा रही है। मिल रही खबर के अनुसार, शैलेश बीते 2 दिनों से निरंतर तेजप्रताप के द्वारा ली जा रही विभागीय बैठक में सम्मिलित होते नजर आ रहे हैं। इस बैठक की तस्वीरें सामने आने के पश्चात् सियासी गलियारे में भारी हंगामा मचा हुआ है।

बता दें कि बिहार में महागठबंधन की नई सरकार के तहत नीतीश कुमार ने 16 अगस्त को अपने कैबिनेट का विस्तार किया था। इसमें लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव मंत्री बने थे। उन्हें वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग का मंत्री बनाया गया है। तेजप्रताप ने उस दिन से ही अपने विभाग का कामकाज संभाल लिया था। विभाग संभालने के पश्चात् 17 अगस्त को तेज प्रताप ने अरण्य भवन में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस मीटिंग में विभाग के अफसरों के साथ तेज प्रताप के 'जीजाजी' शैलेश कुमार भी दिखाई दिए।

 

वही इसके ठीक अगले दिन यानि 18 अगस्त को तेज प्रताप ने बिहार प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अफसरों के साथ एक और बैठक की। इस बार फिर शैलेश कुमार ने बैठक में हिस्सा लिया। दोनों बैठकों के वीडियो एवं तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के पश्चात् बहस छिड़ गई है, जिसमें भाजपा सवाल कर रही है कि शैलेश कुमार किस हैसियत से तेज प्रताप की अध्यक्षता में हुई दोनों विभागीय बैठकों में सम्मिलित हुए थे? बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने इस कारनामे पर तंज कसते हुए कहा है कि बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव को कोई हल्के में ना ले। हमारे भाई शैलेशजी भी साथ बैठे हैं। मेरा दावा है कि राष्ट्रीय जनता दल के सभी मंत्रियों से शैलेशजी अधिक समझदार- ज्ञानी- टैलेंटेड जरूर हैं। शैलेश भाई का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे।

'कितनी बार पलटी मारिएगा, चार बार तो हो गया', CM नीतीश पर इस नेता ने बोला हमला

इस राज्य के हर स्कूल-कॉलेजों में सुबह 'राष्ट्रगान' गाना हुआ अनिवार्य, नहीं माना आदेश तो होगी कार्रवाई

सत्येंद्र जैन के बाद अब मनीष सिसोदिया होंगे गिरफ्तार ? डिप्टी सीएम के घर पहुंची CBI की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -