बहन के प्यार से नाराज भाई ने की ऐसी करतूत

Oct 03 2015 05:14 AM
बहन के प्यार से नाराज भाई ने की ऐसी करतूत

मेरठ : एक लड़की को प्रेम करना इतना महंगा पड़ा की उसे अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकाना पड़ी। अपनी नाबालिग बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज भाई ने चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने हत्या में प्रयोग चाकू के साथ पुलिस थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। पिता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक को हिरासत में ले लिया है।

सनौता गांव निवासी 16 वर्षीय किशोरी गांव के ही एक युवक से प्रेम करती थी। ग्रामीणो के मुताबिक किशोरी कई बार युवक के साथ गांव से चली गई थी। बड़ा भाई अनस इस रिश्ते को लेकर हमेशा नाराज़ रहता था। हर बार ग्रामीणों के दबाव में प्रेमी युवक के परिजन किशोरी को उसके परिजनों के सुपुर्द कर देते थे। किशोरी गुरुवार को भी अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई। इस बात का पता चलते ही उसके परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी और उसे बस स्टैंड से पकड़ कर घर वापस ले आए। पुलिस के मुताबिक देर रात जब सभी घरवाले सो रहे थे तो किशोरी के भाई ने चाकू से गला रेत डाला और हथियार सहित थाने पहुंच गया।

थाने में मौजूद पुलिसकर्मी आरोपी को देखकर दंग रह गए। उसने पुलिस को बताया कि अपनी बहन की हत्या कर दी है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो घर में खून बिखरा हुआ था और शव जमीन पर पड़ा था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बहन को काफी समझाया था, लेकिन वह अपने प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी थी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि बहन की इस हरकत के कारण उसके परिवार का गांव सिर उठाकर जीना मुश्किल हो गया था। उसने बताया कि रोज-रोज की जिल्लत से बचने के लिए उसने हत्या कर दी। इंस्पेक्टर फलावदा ने जानकारी दी की आरोपी के पिता ने उसके खिलाफ बेटी की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।