सीरिया में हिजबुल्ला के अड्डे पर हमला, 25 ने खोई अपनी जान
सीरिया में हिजबुल्ला के अड्डे पर हमला, 25 ने खोई अपनी जान
Share:

वाशिंगटन: कुछ समय पहले ही अमेरिका ने इराक और सीरिया में सक्रिय चरमपंथी संगठन कताएब हिजबुल्ला या हिजबुल्ला ब्रिगेड्स के 5 अड्डों पर हमला किया गया. वहीं अमेरिका का कहना है कि इस समूह ने उत्तरी इराक के किरकुक के पास सैन्य परिसर में रॉकेट से हमला किया था, जिसमें एक अमेरिकी रक्षा कांट्रैक्टर की मौत हो हो चुकी है. 

जब इस बात कि जांच कि गई तो रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी सेना ने रक्षा के लिए ये हमले किए. अधिकारियों ने बताया कि मिलिशिया ने शुक्रवार को 30 से ज्यादा रॉकेट दागे थे. जंहा प्रवक्ता के बयान में गया है कि इराक में और सीरिया में दो ठिकानों पर हमले किए गए. हिजबुल्ला से जुड़े एक सदस्य ने नाम गुप्त रखते हुए बताया कि अमेरिकी हमले में कम से कम उसके 12 सदस्य ने अपनी जान गवां दी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से मिली खबर के मुताबिक तालिबान अस्थाई तौर पर युद्धविराम के लिए सहमत हो गया है, ताकि अमेरिका के साथ शांति समझौता हो सके. जंहा अमेरिका ने किसी भी तरह के शांति समझौता से पहले सीजफायर की मांग की थी, ताकि अफगानिस्तान से उसकी फौज की वापसी हो सके. वहीं अमेरिका ने फिलहाल इस पर कोई बयान नहीं दिया गया है.

इस महिला वैज्ञानिक ने अंतरिक्ष में 288 दिन बिताकर दुनिया को कर दिया हैरान

फिलीपींस सरकार ने उठाया सख्त कदम, अमेरिका को लगा तगड़ा झटका

सऊदी अरब ने पाकिस्तान की ओर बढ़ाए कदम, कश्मीर मुद्दे पर इस्लामिक देशों की बैठक बुलाने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -