जो शरीर पर बम बांधकर फट जाते हैं, वो 'इस्लाम के हीरो', सिराजुद्दीन ने की तारीफ
जो शरीर पर बम बांधकर फट जाते हैं, वो 'इस्लाम के हीरो', सिराजुद्दीन ने की तारीफ
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के आंतरिक मंत्री और हक्कानी नेटवर्क के आका सिराजुद्दीन हक्कानी तालिबान के आत्मघाती हमलावरों के परिवारों से मिले। काबुल के इंटरकांटिनेंटल होटल में मुलाकात के दौरान सिराजुद्दीन हक्कानी ने इन फिदायीन हमलावरों को ‘इस्लाम और देश का हीरो’ बताया है। बता दें कि इन फिदायीन हमलावरों ने तालिबान के लिए अलग-अलग हमलों को अंजाम देते वक़्त खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया था। 

तालिबान के आंतरिक मंत्रालय ने होटल में आत्मघाती हमलावरों के परिवार वालों से मिलते हुए सिराजुद्दीन हक्कानी की तस्वीरें जारी की है। सभी तस्वीरों में सिराजुद्दीन हक्कानी के चेहरे को ब्लर कर दिया गया है। अपने भाषण के दौरान सिराजुद्दीन हक्कानी ने इन फिदायीन हमलावरों के कथित जिहाद और बलिदान की प्रशंसा की। सिराजुद्दीन हक्कानी ने आत्मघाती हमलावरों को देश का और इस्लाम का हीरो बताया है। इन हमलावरों को ‘शहीद’ करार देते हुए सिराजुद्दीन ने कहा कि हमें इनकी आकांक्षाओं के साथ विश्वासघात करने से बचना चाहिए। उसने मारे गए सभी फिदायीन हमलावरों के परिजनों को जमीन और 125 डॉलर देने का वादा किया है।

बता दें कि सिराजुद्दीन हक्कानी विश्व के सबसे खूँखार आतंकी संगठनों में से एक हक्कानी नेटवर्क का प्रमुख है। उसे तालिबान के नई सरकार में अफगानिस्तान का आंतरिक मंत्री नियुक्त किया गया है। बता दें कि यह पद किसी दूसरे देश के गृहमंत्री के समकक्ष माना जाता है। सिराजुद्दीन मुजाहिदीन कमांडर जलालुद्दीन हक्कानी का बेटा है। हक्कानी समूह पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर तालिबान की आर्थिक और सैन्य संपत्ति की देखरेख करता है।

आज है ‘विश्व सांख्यिकी दिवस’, जानिए इसका इतिहास

मार्च के बाद से अब तक ब्रिटेन में बढ़ा कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

चीन ने नेपाल को अतिरिक्त 2 मिलियन कोविड टीकों की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -