एसआईपीसीओटी विशेष रूप से गैर ए और बी श्रेणी के उद्योगों के लिए नए औद्योगिक पार्क की होगी स्थापना

By Emmanuel
Nov 30 2020 04:18 PM
एसआईपीसीओटी विशेष रूप से गैर ए और बी श्रेणी के उद्योगों के लिए नए औद्योगिक पार्क की होगी स्थापना

शुक्रवार को एक SIPCOT ने कहा, पर्यावरणीय प्रभाव आकलन (ईआईए) अधिसूचना, 2006 के अनुसार श्रेणी A या B के अंतर्गत आने वाले उद्योगों को समायोजित करने के लिए 360 करोड़ रुपये की लागत से एक औद्योगिक पार्क कहा जाता है, और इसके बाद श्रीरामुदूर, तमिल में संशोधन किया जाएगा। तमिलनाडु। नए औद्योगिक पार्क के लिए प्रस्तावित उद्योगों के प्रकार में ऑटोमोबाइल पार्ट्स निर्माण उद्योग, इंजीनियरिंग और निर्माण, इलेक्ट्रॉनिक्स घटक, पैकेजिंग इकाइयां और अन्य गैर-ईसी श्रेणी के उद्योग शामिल हैं।

SIPCOT ने अनुमान लगाया कि नई परियोजना उन निवेशों को आकर्षित कर सकती है जो लगभग 10,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करते हैं। राज्य स्तरीय पर्यावरण प्रभाव आकलन प्राधिकरण (SEIAA) से वल्लम वडगल में SIPCOT औद्योगिक पार्क- II के विकास के लिए पर्यावरणीय मंजूरी प्राप्त की गई है।

SIPCOT ने आगे कहा कि SIPCOT का उद्देश्य तमिलनाडु राज्य में विभिन्न स्थानों पर विशेष आर्थिक क्षेत्रों के अलावा औद्योगिक परिसरों / पार्कों / विकास केंद्रों की स्थापना, विकास, रखरखाव और प्रबंधन करना है। तमिलनाडु जो निवेश आकर्षित करने वाले अनुकूल राज्य में से एक बना हुआ है, अपनी प्रस्तावित SIPCOT योजना को फलदायी देखेगा। कई हजारों कुशल और अकुशल लाभकारी होंगे।

अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर

अर्थव्यवस्था में दो साल में केवल 0.3 प्रतिशत की हुई वृद्धि

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव