साइनस जैसी बीमारी का भी है घरेलु उपाय, जानें कैसे करें दूर
साइनस जैसी बीमारी का भी है घरेलु उपाय, जानें कैसे करें दूर
Share:

आज की बिज़ी लाइफ में लोग खुद का ख्याल नहीं रख पाते और ऐसे में अक्सर बीमारी का शिकार हो जाते हैं. जीवन में कई बिमारियों के शिकार हो जाते हैं. जैसे डायबिटीज और अस्थमा आम बीमारी हो गई है जिससे कई लोग घिरे हुए हैं. कई लोग इन बीमारियों से आराम पाने के लिए बहुत सी दवाओं का सेवन करते है, पर आप कुछ घरेलू नुस्खें अपना कर आप इन बीमारियों से छुटकारा पा सकते है.  आज हम आपको कुछ ऐसे ही घरेलु नुस्खों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप कई बड़ी बीमारियों के खतरे से बच सकते है.

* अगर आपको शुगर की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक बरतन में पानी डालकर गैस पर रखे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें आम के 15 पत्तों को डालकर अच्छी तरह से उबाल ले, फिर इसे आंच से उतारकर ठंडा होने के लिए रख दे, अब रोज़ाना सुबह खाली पेट में इस पानी का सेवन करे, ऐसा करने से आपका शुगर लेवल हमेशा कन्ट्रोल में रहेगा,

* साइनस की समस्या से आराम पाने के लिए रोज़ाना सुबह खाली पेट में तुलसी, काली मिर्च और नमक की चाय बनाकर पीएं. इससे आपको साइनस की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा, इसके अलावा नियमित रूप से रात में सोते वक़्त अपनी  नाक में सरसो के तेल की दो बूंदें डाले, ऐसा करने से भी साइनस की समयसा दूर हो जाएगी.

* अगर आपको जोड़ो के दर्द की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एलोवेरा जूस का सेवन करे,  इसके अलावा अगर आप चाहे तो अपने जोड़ो पर सरसों के तेल से मालिश भी कर सकते है.

इस घरेलु उपाय से दूर पल में दूर होगा आपका सिरदर्द

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाये और बालों का झड़ना करे कम, इतने हैं दही में गुण

सर्दी में लें गर्म पानी की भाप, सेहत भी बनेगी और चेहरा भी चमकेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -