फिलीपींस में शुरू हुई सिनोवैक कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 12:11 PM
फिलीपींस में शुरू हुई सिनोवैक कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया

मनीला: फिलीपींस के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के निदेशक एनरिक डोमिंगो ने सोमवार को कहा कि उन्होंने चीन के सिनोवैक कोविड-19 टीकों को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (EUA) प्रदान कर दिया है। फिलीपीन सरकार का लक्ष्य है कि इस साल 70 मिलियन फिलिपिनो को स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों, बुजुर्गों और गरीब समुदायों के साथ शुरू किया जाए। फिलीपींस में अब 561,169 कोविड -19 मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 12,088 मौतें शामिल हैं।

एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थितियों के दौरान अभी भी विकसित किए जा रहे एक वैक्सीन के उपयोग की अनुमति देता है। डोमिंगो ने एक टेलिफाईड प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमारे नियामक और चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा वर्तमान में प्रकाशित और अप्रकाशित डेटा की गहन और कठोर समीक्षा के बाद, एफडीए सिनोवैक के कोविड-19 वैक्सीन को एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण दे रहा है।" 

डोमिंगो ने कहा कि सिनोवैक वैक्सीन "आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण की शर्तों को संतुष्ट करता है।" उन्होंने कहा कि सिनोवैक वैक्सीन एलर्जी वाले लोगों के लिए एक "सुरक्षित" और "अच्छा विकल्प" है। चीन का सिनोवैक बायोटेक तीसरा वैक्सीन निर्माता है जिसे FDA ने हरी बत्ती दी है। एफडीए ने पिछले महीने अमेरिकी फार्मास्युटिकल फर्म फाइजर और इसके जर्मन पार्टनर बायोएनटेक और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी / एस्ट्राजेनेका द्वारा बनाए गए कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान किया था। एफडीए स्पष्ट करता है कि आपातकालीन प्राधिकरण टीकाकरण को व्यावसायिक रूप से बेचने के लिए विपणन प्राधिकरण या उत्पाद पंजीकरण का प्रमाण पत्र नहीं है।

IAEA ने कहा-"ईरान संयुक्त राष्ट्र के निरीक्षकों की तीन महीने..."

ऑस्ट्रिया में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने गलवान घाटी संघर्ष में हिम्मत दिखाने वाले कप्तान की प्रशंसा की