'मेरा सिर कलम कर दो..ताकि मुझे दर्द से निजात मिले..', सिंघु बॉर्डर पर मरे शख्स के अंतिम शब्द

नई दिल्ली: दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह एक युवक की बड़ी ही निर्दयता से हत्या कर उसकी लाश को मुख्य मंच के पीछे बैरिकेड से टांग दिया गया था. जिसके बाद सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने बवाल शुरू कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, व्यक्ति की हत्या निहंगों ने की है. निहंगो ने ही युवक की हत्या कर उसकी लाश वहां लटकाई थी. अब इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वायरल वीडियो में से एक वीडियो में निहंगों ने व्यक्ति की हत्या की बात भी स्वीकारी है.

जो वीडियो वायरल हुआ है, इस वीडियो में वो कह रहे हैं ‘जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल, सिंघु बॉर्डर पर इस पापी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की है. फौज ने इसका हाथ काट दिया और टांग भी काट दी है’. रिपोर्ट के मुताबिक, वायरल दूसरी वीडियो में निहंग ये कह रहे हैं कि वो युवक रात को निहंगों के तंबू में आया था. जहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश किया गया था. युवक गुरु ग्रंथ साहिब को उठाकर भागने लगा, इसी बीच सेवादारों ने उसे पकड़ लिया. युवक निहंग की पोशाख में था. जब उसके कपड़े उतरवा कर देखा गया, तो उसके सिर पर केश नहीं थे और उसने कछहरा पहना हुआ था. निहंगों ने उससे पूछताछ की. जब वो कुछ भी बताने को राजी नहीं हुआ, तो पहले उसकी बाजू और फिर टांग काट दी गई. इसके बाद उसकी मौत हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, युवक के मरने से पहले की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में युवक खून से लथपथ पड़ा है. आस-पास में मौजूद लोग उसकी वीडियो बना रहे हैं. उस दौरान उससे पूछा जा रहा है कि तू कौन है और कहां से आया था. उसे यह स्वीकार करने के लिए कहा जा रहा है कि उसने बेअदबी की है, किन्तु वह कहता है कि सच्चे पातशाह गुरु तेग बहादुर निहंगों को मेरा वध करने की आज्ञा बख्शें और मुझे अपने चरणों में स्थान दें. मैं स्वीकार करता हूं. निहंगों ने मेरा हाथ काटा है…इसके बाद वहां मौजूद लोग पूछते हैं, अपना नाम भी बता, कहां से आया है, किसने भेजा है. और तूने क्या करतूत की है. रिपोर्ट के मुताबिक, एक अन्य वायरल वीडियो में युवक कह रहा है कि उसका सिर कलम कर दिया जाए, ताकि उसे इस दर्द से छुटकारा मिले. इस पर वहां मौजूद निहंग उससे कहता है कि तू तड़प-तड़प कर मरेगा. वीडियो में कुछ लोग निहंगों का धन्यवाद करते हुए भी नज़र आ रहे हैं.

भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस माह दिल्ली में होगी समाप्त

चूल्हे-चौके के साथ-साथ गांव की महिलाओं ने संभाला ट्रैक्टर का स्टेयरिंग

यूपी में योगी सरकार बढ़ाएगी सैनिक स्कूलों की संख्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -