+

रमन सिंह ने 40 लाख मोबाइल धारको को भेजा बजट अनुरोध एसएमएस

Feb 25 2016 08:25 AM
रमन सिंह ने 40 लाख मोबाइल धारको को भेजा बजट अनुरोध एसएमएस

रायुपरः विधान सभा अध्यक्ष गौरी अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ विधान सभा का बजट सत्र 1 मार्च से 31 मार्च तक चलेगा। सत्र के दौरान 9 मार्च को प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा बजट सत्र के लिए काफी तेजी से प्रदेश में तैयारियां चल रही है। वही प्रदेश की सरकार ने निर्देश देते हुऐ कहा है कि अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को सत्र के दौरान किसी भी प्रकार के काई अवकाश नही दिये जाऐगें। केवल आपतकाल ही अवकाश स्वीकृत किये जाएगें।

मुख्य सचिव विवेक ढांड
सचिव ने बुधवार को मंत्रालय में सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेते हुये उनसे कहा कि विभागीय चर्चा के दौरान विधानसभा में अनिवार्य रूप से आप उपस्थित हो। 23 सौ सवाल अब तक बजट पर लगाए जा चुके है। और आगे भी सवाल लगातार आने की उम्मीद जताई जा रही है। सवाल लगाने के अंतिम तिथि पांच मार्च तय की गई है। जबकि सवालों पर ध्यानकर्षण सूचना की प्रकिया 25 मार्च तय की गई।

विपक्ष का हमला
धान खरीदी में गड़बड़ी, सूखा राहत, अंतागढ़ टैपकांड आदि मामले पर विपक्ष कभी भी वार कर सकता है।

मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह 
प्रदेश के मंख्यमंत्री नौवा बार्षिक बजट पेश करेंगें यह बजट नौ मार्च को पेश किया जाएगा। साथ में सत्र अनुपूरक बजट भी पेश किये जाएगें। मुख्यमंत्री ने बताया कि हम ने बजट को और भी अच्छा बनाने के लिये लगभग चलीस लाख मोबाइल फोन धारकों को एसएमएस भेजकर अनुरोध भी किया है। और अनुरोध में हमने लिखा है कि वह आगामी बजट के लिए मुख्यमंत्री की वेबसाइट पर अपनी राय व्यक्त करे।