इस मशहूर सिंगर के पास नहीं थे किराए और खाने के पैसे, फिर एआर रहमान ने रातोरात ऐसे बदली किस्मत
इस मशहूर सिंगर के पास नहीं थे किराए और खाने के पैसे, फिर एआर रहमान ने रातोरात ऐसे बदली किस्मत
Share:

बॉलीवुड की फिल्म ये जवानी है दीवानी का बदतमीज दिल गाना हो या फिर कॉकटेल मूवी का दारु देसी गाना, ये सांग बॉलीवुड सुपरह‍िट गानों की सूचि में लोगों का पसंदीदा गाना है। ऐसा नहीं कि इन सांग्स की लिर‍िक्स ही अच्छी है बल्क‍ि इन्हें जिसने आवाज दी है गायक बेनी दयाल वो भी कम लोकप्रिय नहीं हैं। आज 13 मई को बॉलीवुड के टॉप गायकों में शुमार बेनी दयाल का जन्मदिन है। बेनी का जन्म अबु धाबी में हुआ था। उनके माता-पिता मूल रूप से केरल के हैं। बेनी ने अबु धाबी इंड‍ियन स्कूल से स्कूलिंग की तथा फिर मद्रास किश्चियन कॉलेज से मास्टर्स इन जर्नल‍िज्म का अध्ययन पूरा किया। 

बेनी कॉलेज के दिनों से ही बेनी स‍िंग‍िंग कंपटीशंस में हिस्सा लेते थे। वे बैंड्स के साथ मिलकर परफॉर्म करते थे। किन्तु कॉलेज तथा बैंड्स के रॉकस्टार होने के बाद भी बेनी को कई म्यूज‍िक निर्देशकों ने रिजेक्ट किया था। कुछ वर्ष पहले एक इंटरव्यू में बेनी ने फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाने के पीछे किए गए संघर्ष तथा गायक एआर रहमान के दिए अवसर पर खुलकर चर्चा की थी। बेनी ने कहा- 'मेरे पापा की ओपन-हार्ट सर्जरी हुई थी। वे यूएई से वापस भारत आ गए थे। मैं उनसे पैसे नहीं मांग सकता था। मेरा भाई उस समय नौकरी में बस सेटल हो ही रहा था। मेरे पास कमरे का किराया भरने के पैसे भी नहीं थे तथा न ही दिन में तीन बार खाना खाने के पैसे थे'। 'मैंने एक BPO (कॉल सेंटर) में काम करने का निर्णय लिया। मुझे 11 सितंबर 2006 को उस बीपीओ में ज्वॉइन करना था मगर कम स्टाफ करने के कारण मुझे 3 सितंबर को ही ज्वॉइन करना पड़ा। एक दिन पता अचानक पता नहीं कहां से, मेरे नौकरी के तीन दिन पश्चात्, मुझे रहमान सर के ऑफिस से फ़ोन आया। वे उस रात मुझसे एक हारमनी गाना गवाना चाहते थे। मैं सिर्फ उम्मीद कर रहा था कि वो प्रैंक नहीं है'। 

और फ‍िर एआर रहमान के उस लेट नाइट रिकॉर्ड‍िंग ने बदल दी बेनी दयाल की लाइफ। बेनी ने एआर रहमान संग अपने सांग का एक किस्सा सुनाते हुए कहा- 'सुबह के तकरीबन 4 बजे, रमजान के समय, उन्होंने मुझे बुलाया। वे अरेबिक तथा स्पैनिश में मुझसे एक गाना चाहते थे तथा उन्होंने मुझे चिनम्मा चिलकम्मा गाने को कहा'। दक्षिण का यह लोकप्रिय गाना हिंदी दर्शकों के बीच भी बहुत लोकप्रिय है। बेनी दयाल ने रहमान संग अपने इक्वेशन पर भी बहुत कुछ बताया है। वे कहते हैं- 'हम एक खूबसूरत इक्वेशन शेयर करते हैं। हमारे बीच गुरु-श‍िष्य का रिश्ता है और वे बतौर सिंगर मेरे आरभिंक दिनों के सबसे बड़ी प्रेरणा रहे हैं।' 

कोरोना को मात देकर घर लौटे अल्लू अर्जुन, पापा को सामने देख बच्चों का हुआ ये हाल

महाराष्ट्र सरकार ने ईद समारोह के लिए जारी किए दिशानिर्देश

मलयालम अभिनेता और लेखक मैडमबू कुंजुकुटन का निधन, कोरोना के कारण गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -