गुजराती के मशहूर ‘भाई-भाई’ गाने का बॉलीवुड में बिना अनुमति के हुआ इस्तेमाल

सोशल मीडिया की दुनिया में बीते 5 सालों में कंटेंट क्रिएटर्स की संख्या में बहुत बढ़ोतरी हुई है, मगर इस जोड़ के साथ, मूल सामग्री बनाने के साथ-साथ सामग्री को दोबारा से बनाने तथा कॉपी करने वालों के आंकड़े में बढ़ोतरी हुई है। लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा लाइक तथा कमेंट प्राप्त करने अथवा मूल सामग्री से रूपये कमाने के लिए मूल सामग्री निर्माता की इजाजत के बगैर अपनी रचनाओं का इस्तेमाल करते हैं।

मशहूर गायक अरविंद वेगड़ा ने कहा कि सोशल मीडिया पर हैशटैग जस्टिस भाई भाई के साथ कैंपेन भी चल रहा है। जिसमें व्यक्ति इस गुजराती सांग का सपोर्ट भी कर रहे हैं। भाई भाई गाना 2011 में रिलीज किया गया था। रिलीज होने के कुछ वक़्त पश्चात् ही यह सांग इतना मशहूर हो गया कि मैंने इसे कॉपी कर लिया। 

वही यहां तक कि जब मेरी इजाजत के बगैर फिल्म रामलीला में इस सांग का उपयोग किया गया था, तब भी मैंने फिल्म के मेकर्स के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा था। तथा हाल ही में इस सांग को एक बार फिर मूवी भुज के निर्माताओं ने उपयोग किया है। यह घटना गुजरात के स्टार्स के साथ वक़्त-वक़्त पर हो रही है। फिल्म के संगीतकार इस बारे में बात करने को तैयार नहीं हैं।

इस तरह योडलिंग किंग बने किशोर कुमार, बहुत ही दिलचस्प है किस्सा

वाणी कपूर के पिता का सपना हुआ पूरा, एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर कर जताई ख़ुशी

वयस्कों में हृदय संबंधी समस्याओं से जुड़ा है मेटाबोलिक सिंड्रोम: रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -