सिंगारेनी पीड़ितों को तेलंगाना सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी नौकरी

Sep 15 2020 02:54 PM
सिंगारेनी पीड़ितों को तेलंगाना सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी नौकरी

तेलंगाना राज्य में नई घोषणाएं की जा रही हैं। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को विधानसभा में गारंटी दी कि राज्य सरकार परेशानी मुक्त सेवानिवृत्ति भत्तों को सुनिश्चित करने के अलावा, दोहन में प्रस्थान करने वाले सिंगारनी श्रमिकों के किथ और परिजनों को मानवीय आधार पर काम प्रदान करने के लिए गंभीर प्रयास करने वाले है। वे विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान अनुकंपा के आधार पर मेडिकल बोर्ड की बैठकों और रोजगार पर विधायकों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने सदस्यों से कहा कि वे इस संबंध में शीघ्र ही वास्तविक विकल्पों को पहचान लेंगे । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निश्चित रूप से इस पर गौर करेगी। लेकिन आवेदकों में कुछ धैर्य होना चाहिए क्योंकि उनके लिए पद सृजित नहीं किए जा सकते। उन्होंने वादा किया कि "जब उनकी शैक्षिक योग्यताओं से संबंधित पद खाली हो जाएंगे, तो उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी ।

खानों में मजदूरों को आयकर में छूट के मुद्दे पर जब उन्होंने इस मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ध्यान में लाया तो बाद में उनसे कहा कि अगर सिंगारेनी कामगारों को छूट दी गई तो यही सुविधा कोल इंडिया के कामगारों को भी बढ़ाना होगा। कर छूट के संबंध में जोर देते हुए संप्रग सरकार और भाजपा सरकार ने एक ही भाषा में बात की, उन्होंने कहा- इसके लिए लड़ते रहेंगे, हम अपने सांसदों से भी इस मुद्दे को संसद सत्र के दौरान उठाने के लिए बोला जाएगा।

सब्जियों की कीमतों में फिर लगी आग, आम जनता की थाली से गायब हुआ स्वाद

IPL 2020: यहाँ जानिए मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग XI

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: बृजेश ठाकुर की अपील पर हाई कोर्ट से CBI से माँगा जवाब