सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे ने कोरोना वैक्सीन परिवहन योजना के लिए अपनाई ये सुविधा
सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे ने कोरोना वैक्सीन परिवहन योजना के लिए अपनाई ये सुविधा
Share:

सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर वैक्सीन परिवहन गाड़ी का दरवाजा खुलते ही, गर्म, उष्णकटिबंधीय हवा के साथ उप-शून्य तापमान, सर्दियों के दिन में गर्म सांस जैसी भाप का एक कालीन बनाते हैं। कूल डॉलियों के रूप में जानी जाने वाली ये गाड़ियां, जिन्हें हाल ही में लॉजिस्टिक फर्म DNATA द्वारा अधिग्रहित किया गया है, शहर के राज्य की स्थिति को एयर कार्गो हब के रूप में लाभ उठाने के लिए सरकार की अगुवाई वाली योजना का हिस्सा हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस क्षेत्र के आसपास COVID-19 टीके वितरित किए जा सकते हैं।

5.7 मिलियन के शहर-राज्य ने कहा है कि यह Pfizer के पहले शॉट्स की उम्मीद करता है- BioNTech के कोरोनावायरस वैक्सीन इस महीने दक्षिण पूर्व एशियाई परिवहन हब में आने के बाद जब सिंगापुर वैक्सीन को मंजूरी देने वाला एशिया का पहला देश बन गया। लेकिन अपनी जरूरतों से परे, सिंगापुर ने हाल के महीनों में अपनी तथाकथित "शांत श्रृंखला" क्षमताओं को बीफ कर रहा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि फाइजर की तरह टीकों को अत्यधिक ठंड में संग्रहित किया जा सकता है।

सिंगापुर का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और उससे अधिक तक पहुंच सकता है। डीएनएटीए के संचालन के कार्यकारी अरमान अब्दुल मालेक ने कहा कि कुछ सप्ताह पहले खरीदी गई गाड़ियों का प्रदर्शन करते हुए कूल डॉलियां वास्तव में उत्पाद की रक्षा में हमारी मदद करती हैं। आमतौर पर 'शांत श्रृंखला' प्रक्रिया में, टीके विमानों पर गहरे फ्रीज भंडारण बक्से में पहुंचते हैं। फिर उन्हें तापमान नियंत्रित शांत गुड़ियों में उतार दिया जाता है और बाद में वितरण से पहले हवाई अड्डे की विभिन्न भंडारण सुविधाओं में कोरम के ठंडे कमरे में पहुंचा दिया जाता है। फाइजर का टीका, जिसे वर्तमान में ब्रिटेन और अमेरिका में प्रशासित किया जा रहा है, को माइनस 70 डिग्री सेल्सियस या उससे कम तापमान पर संग्रहीत करने की आवश्यकता है जो कि अंटार्कटिक सर्दियों के बराबर है। मॉडर्न द्वारा एक और वैक्सीन, जो अमेरिका में प्राधिकरण के पास है, को माइनस 20 डिग्री सेल्सियस पर 6 महीने तक स्टोर किया जा सकता है।

शिखर यात्रा से पहले थाईलैंड ने कोरोना को लेकर जारी किए नियम

COVID-19 से गर्भवती महिलाओं और उनके बच्चे को हो सकता है नुकसान

सेड्रिक रिचमंड, जो बिडेन के सलाहकार को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -