सिंगापुर के युवाओं को किया गया गिरफ्तार, बना रहे थे ये खतरनाक योजना
सिंगापुर के युवाओं को किया गया गिरफ्तार, बना रहे थे ये खतरनाक योजना
Share:

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च हमलों की बरसी पर मार्च में वुडलैंड्स इलाके में दो मस्जिदों में मुस्लिमों पर हमला करने के लिए हथियार का इस्तेमाल करने की योजना बनाने के बाद सिंगापुर के आंतरिक सुरक्षा अधिनियम (आईएसए) के तहत दिसंबर में सिंगापुर के एक सोलह वर्षीय लड़के को हिरासत में लिया गया था। किशोरी (नाम से पता नहीं चला) भारतीय जातीयता का प्रोटेस्टेंट ईसाई है। आंतरिक सुरक्षा विभाग (आईएसडी) ने बुधवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, वह आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों के लिए आईएसए के तहत पेश होने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं।

आंतरिक सुरक्षा विभाग ने बताया कि किशोर न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में 2019 आतंकी हमलों से प्रभावित था जिसमें 51 लोग मारे गए थे। किशोर ने क्राइस्टचर्च हमलों की बरसी पर इसी साल 15 मार्च को अपने हमलों को अंजाम देने की योजना बनाई थी। आईएसडी ने कहा, "वह आत्म-कट्टरपंथी था, जो इस्लाम के प्रति एक मजबूत घृणा और हिंसा के प्रति आकर्षण से प्रेरित था।

उन्होंने 15 मार्च, 2019 को क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले का लाइव स्ट्रीम वीडियो देखा और हमलावर ब्रेंटन टारेंट, एक श्वेत वर्चस्ववादी का घोषणापत्र पढ़ा। आईएसडी ने कहा कि यह किशोर के हमले की योजनाओं और तैयारी से "स्पष्ट" था कि वह Tarrant के कार्यों और घोषणापत्र से प्रभावित था। आईएसडी ने कहा कि उन्होंने हमलों की तैयारी के लिए दोनों मस्जिदों पर गूगल मैप्स और स्ट्रीट व्यू का इस्तेमाल करते हुए ऑनलाइन टोही और अनुसंधान किया।

बिहार के भाजपा प्रवक्ता डॉ अजफर हाश्मी को अपराधियों ने मारी गोली, हालत नाजुक

दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद अपराधी ने किया सुसाइड, इस तरह दी जान

बड़ी खबर: इंदौर के इस चर्च में 150 लोगों का किया जा रहा था धर्म परिवर्तन, 7 को किया गया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -