सिंगापुर मध्य प्रदेश में निवेश करने के लिए इच्छुक
सिंगापुर मध्य प्रदेश में निवेश करने के लिए इच्छुक
Share:

सिंगापुर: सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज , नवीकरणीय ऊर्जा और शहरी नियोजन के प्रमुख क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की। वरिष्ठ मंत्री गोह चोक तोंग और व्यापार-उद्योग मंत्री एस ईश्वरन के साथ बैठकों के दौरान, चौहान ने बताया कि "हमने अक्षय ऊर्जा, सौर ऊर्जा, पवन एवं बायोमास, शहरी नियोजन, क्षमता निर्माण, खाद्य प्रसंस्करण और आईटी के क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर प्रकाश डाला गया है."

"प्रधानमंत्री ली ने, पांच क्षेत्रों में मध्य प्रदेश के साथ काम करने के लिए मजबूत इच्छा व्यक्त की है." चौहान ने कहा कि समझौता ज्ञापन की एक श्रृंखला कल हस्ताक्षर की जानी है जिसमे सिंगापुर संस्थाओं के साथ 1,000 मेगावाट पवन ऊर्जा प्रोजेक्ट, मध्य प्रदेश राज्य के पश्चिमी भाग में लगाए जाने का प्रस्ताव है. 

ली ने चौहान को आश्वासन दिया है कि ग्लोबल इन्वेस्टर शिखर सम्मेलन में भाग लेने सिंगापुर से एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल 19 से 21 अक्टूबर तक इंदौर में रहेंगे. उन्होंने कहा कि शिखर सम्मेलन के लिए ली और ईश्वरन दोनों को आमंत्रित किया था.

इस बीच, मुख्यमंत्री श्री चौहान को फैलोशिप से सम्मानित किया गया. सम्मान का स्वागत करते हुए चौहान ने संस्था को, स्कूल शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में एक प्रमुख संस्था के रूप में उभरा हुआ सितारा बताया . 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -