मूल्य स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए सिंगापुर सेंट्रल बैंक ने मौद्रिक नीति को कड़ा किया
मूल्य स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए सिंगापुर सेंट्रल बैंक ने मौद्रिक नीति को कड़ा किया
Share:

 

सिंगापुर: सिंगापुर के केंद्रीय बैंक ने वैश्विक आपूर्ति प्रतिबंधों के कारण क्षेत्र में बढ़ते मुद्रास्फीति दबाव का हवाला देते हुए मंगलवार को सात साल में पहली बार मौद्रिक नीति को कड़ा किया।

रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (एमएएस) ने अपने नवीनतम मौद्रिक नीति वक्तव्य में कहा है कि सिंगापुर डॉलर के नाममात्र प्रभावी विनिमय दर नीति बैंड की सराहना की दर को थोड़ा बढ़ाया जाएगा, जबकि पॉलिसी बैंड की चौड़ाई और स्तर पर जो केन्द्रित है वह अपरिवर्तित रहेगा।

बयान के अनुसार, यह कदम अक्टूबर 2021 में एक सराहनीय मुद्रा के लिए प्रीमेप्टिव स्विच पर बनाता है, और मध्यम अवधि की कीमत स्थिरता सुनिश्चित करना आवश्यक है।

केंद्रीय बैंक के अनुसार, सिंगापुर की अर्थव्यवस्था इस वर्ष 3 से 5% की सम्मानजनक दर से बढ़ने का अनुमान है, और उत्पादन अंतर मामूली रूप से कम होने की उम्मीद है। तेजी से बढ़ते वैश्विक और आंतरिक लागत दबावों के कारण, प्राधिकरण भविष्यवाणी करता है कि एमएएस कोर मुद्रास्फीति अल्पावधि में बढ़ेगी, गिरावट से पहले इस वर्ष के मध्य तक 3% तक पहुंच जाएगी। इसमें कहा गया है, 'जहां आपूर्ति की कमी कम होने के कारण साल की दूसरी छमाही में मुख्य मुद्रास्फीति में गिरावट की संभावना है, वहीं जोखिम ऊपर की ओर झुका हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया 26 जनवरी को अपना राष्ट्रीय दिवस मनाएगा

'पैगम्बर का अपमान करने वालों की जीभ काट देना मेरा फर्ज..', अपने बयान पर चौतरफा घिरे तुर्की के राष्ट्रपति

असम ने ऑफ़लाइन कक्षाओं को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -