इंफ्लूएंजा वैक्सीन पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला देश बना सिंगापुर

Oct 26 2020 01:42 PM
इंफ्लूएंजा वैक्सीन पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला देश बना सिंगापुर

दक्षिण कोरिया ने दो इन्फ्लूएंजा के टीके के कारण 48 लोगों की मौत की सूचना दी है और घोषणा के बाद सिंगापुर ने एहतियात के तौर पर उन दो इन्फ्लूएंजा के टीकों के उपयोग को अस्थायी रूप से रोक दिया है। देश वैक्सीन के उपयोग को रोकने के लिए सार्वजनिक रूप से घोषणा करने वाला दुनिया का पहला देश बन गया। दक्षिण कोरिया ने सूचित किया है कि यह राज्य द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम के साथ होगा क्योंकि उन्हें मृत्यु और शॉट्स के बीच कोई सीधा संबंध नहीं मिला।

सिंगापुर में, आज तक इन्फ्लूएंजा टीकाकरण से संबंधित मौत की कोई रिपोर्ट नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय और स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (एचएएस) ने रविवार को एक बयान में कहा कि SKYCellflu Quadrivalent और VaxigripTetra के उपयोग को रोकने का निर्णय एहतियाती था। एचए ने कहा कि यह आगे की जानकारी के लिए दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के संपर्क में है क्योंकि वे यह निर्धारित करने के इच्छुक हैं कि क्या मौतें इन्फ्लूएंजा के टीकाकरण से संबंधित हैं।

दक्षिण कोरिया के एसके बायोसाइंस SKYCellflu क्वाड्रिवलेंट का निर्माण कर रहे हैं और स्थानीय रूप से एजे बायोलॉजिक्स द्वारा वितरण कर रहे हैं। VaxigripTetra Sanofi द्वारा निर्मित और स्थानीय रूप से Sanofi Aventis द्वारा वितरित किया गया है। सिंगापुर के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी गोलार्ध 2020/21 के लिए सिंगापुर के अंदर लाए गए अन्य दो इन्फ्लूएंजा के टीके को जारी रखा जाएगा।

दो सींग और टैटू से भरा है इनका शरीर, करवा रखी हैं 453 पियर्सिंग

मध्य-पूर्व में पैगंबर के कार्टून पर फ्रांसीसी उत्पादों का शुरू हुआ बहिष्कार

नैंसी पेलोसी ने अमेरिकी सदन के अध्यक्ष के रूप में लड़ सकती है चुनाव