'पुस्तक में पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित कार्टून..', इस देश ने किताब पर लगाया बैन
'पुस्तक में पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित कार्टून..', इस देश ने किताब पर लगाया बैन
Share:

सिंगापुर: सिंगापुर में एक पुस्तक को मुस्लिम समुदाय के पैगंबर मोहम्मद के कार्टून और आपत्तिजनक तस्वीरों के प्रकाशित करने की वजह से बैन कर दिया गया है. मुस्लिम मामलों के मंत्री मासागोस ज़ुल्किफली ने कहा है कि सियासी कार्टून वाली किताब पर बैन लगाया गया है, क्योंकि सिंगापुर में पैगंबर मोहम्मद पर व्यंग्य और अपमानजनक चित्रों को छापना अस्वीकार्य है.

बुधवार को सिंगापुर की संसद में बयान देते हुए मासागोस ने कहा कि, 'Red Lines: Political Cartoons And The Struggle Against Censorship पुस्तक में प्रकाशित तस्वीरें मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए आपत्तिजनक हैं, भले ही उन्हें फ्री स्पीच, शिक्षा, या किसी दूसरे नाम पर छापा जाता है. पैगंबर और इस्लाम के कार्टून के अतिरिक्त, पुस्तक में अन्य धर्मों का अपमान करने वाली तस्वीरें भी शामिल हैं.' उन्होंने कहा कि, 'किताब के लेखक कह सकते हैं कि उनका उद्देश्य किताब के जरिए किसी का अपमान करना या किसी को नीचा दिखाना नहीं है, उनका उद्देश्य शिक्षित करना है, मगर फिर भी सरकार इसे अस्वीकार करती है.'

रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर की सरकारी संस्था इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (IMDA) ने विगत नवंबर में कहा था कि अगस्त में छपी पुस्तक को सिंगापुर में बेचने या वितरित करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. क्योंकि इस पुस्तक को धर्मों को अपमानित करने वाले कंटेंट के लिए Undesirable Publication Act के तहत 'आपत्तिजनक' श्रेणी में रखा गया है.

Omicron Diet: ओमिक्रॉन से बचने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं, WHO ने बताया

उत्तर कोरिया ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद 'मजबूत' प्रतिक्रिया की चेतावनी दी

दक्षिण कोरिया ने अपनी विदेश यात्रा एडवाइजरी 13 फरवरी तक बढ़ाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -