इस तरीके से सिंदूर लगाने से जल्द हो सकती हैं पति की मौत
इस तरीके से सिंदूर लगाने से जल्द हो सकती हैं पति की मौत
Share:

एक सुहागन स्त्री के लिए गहनों से भी महंगा होता हैं उसके माथे का सिंदूर, माथे पर लगाया गया चुटकी भर सिंदूर ही एक सुहागन औरत की पहचान हैं. वही आपके सिंदूर लगाने का तरीका कई सारी बातें बोल जाता हैं. जी हां सिंदूर से जुड़ी पुरानी मान्यताओं के बारे में आप शायद ही जानते होंगे इसलिए आज हम आपको बताने जा रहें हैं सिंदूर से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो आपको चौंका सकती हैं.

कहा जाता हैं कि मांग में सिंदूर भरने से कभी भी एक सुहागन स्त्री को बुरी नजर नहीं लगती. वह हमेशा बुरी बालाओं से दूर रहती हैं. ऐसा माना गया हैं कि पत्नी एक सिर के एक बिच में सिंदूर लगाती हैं तो उसका जीवन सुखी रहता हैं साथ ही उसके पति का भाग्य हमेशा उसके साथ रहता हैं.

ये भी कहा गया हैं कि अगर पति अपनी पत्नी की मांग में हर रोज सिंदूर लगाए तो इससे दोनों का रिश्ता मजबूत होता हैं और दोनों के बीच अधिक प्रेम बढ़ता हैं जो कि एक वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाता हैं.

कहा गया हैं कि मांग में कभी भी सिंदूर छिपा हुआ नहीं लगाना चाहिए, बल्कि ऐसा लगा होना चाहिए जो सभी को दिखे. अगर पत्नी मांग में सिंदूर छिपाकर लगाती है तो ये वैवाहिक जीवन के लिए शुभ नहीं होता है. ध्यान रहें सिंदूर को कभी भी सिर किनारे पर नहीं लगाना चाहिए, ये अशुभ माना जाता है. बताया गया हैं कि इस तरीके से सिंदूर लगाने से पति पत्नी के रिश्तों में खटास आती हैं.

ये भी पढ़े

10 जून तक इन 4 राशि वाले लोगों को रहना होगा सावधान वरना..

नौ ग्रहों को मनाने के नौ बीज मंत्र

शिवलिंग पर कभी न चढ़ाएं यह सात चीजें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -