घर के दरवाजे में सिन्दूर के साथ लगा दें यह चीज़, नकारात्मक ऊर्जा नहीं कर पाएगी प्रेवश

Mar 11 2019 10:00 PM
घर के दरवाजे में सिन्दूर के साथ लगा दें यह चीज़, नकारात्मक ऊर्जा नहीं कर पाएगी प्रेवश

आप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म में सुहागन स्त्री के लिए सिन्दूर बहुत जरुरी माना जाता है. इसी के साथ ही सिन्दूर पूजा पाठ में कई सारे देवी-देवताओ को चढाया जाता है और सभी इसे पसंद करते हैं. ऐसे में किसी भी देवी को पूजा पाठ में सिन्दूर का तिलक लगाया जाता है क्योंकि इससे देवी प्रसन्न हो जाती है और बहुत सारे कष्टों को दूर कर देती है. ऐसे में आज हम आपको सिंदूर से किए जाने वाले कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आपको करने चाहिए. आइए जानते हैं. 

* कहते हैं चमेली के तेल के साथ सिंदूर मिला कर हनुमानजी को चढ़ाने से लाभ मिलता है, हनुमानजी को पांच मंगलवार और पांच शनिवार तक चमेली का तेल और सिंदूर अर्पित कर व गुड़ और चने का प्रसाद बांटने से सभी संकटों का निवारण होता है और सभी दुःख दूर हो जाते हैं.

* कहा जाता है जीवन में पद, प्रतिष्ठा व सम्मान के लिए एक पान के पत्ते पर चुटकी भर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें और पीछे पलटकर ना देखें, ऐसा करने से लाभ होता है. ध्यान रहे कि इस उपाय को लगातार 3 बुधवार तक करें तो ही लाभ हो पाएगा.

* कहते हैं घर के दरवाजे में तेल में सिंदूर मिलाकर लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश घर में नहीं होता है ऐसा करने से घर का वास्तुदोष भी दूर होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है.

* ऐसा भी कहते हैं कि आर्थिक तंगी का निवारण करने से लिए एक एकाक्षी नारियल में सिंदूर लगाकर उसे लाल कपडें में बांधकर पूजा करें, क्योंकि ऐसा करने से देवी लक्ष्मी से प्रार्थना करते हुए अपने व्यवसाय स्थल पर किसी ऐसी जगह रखें जहां किसी को दिखाई ना दें क्योंकि अगर यह किसी को दिखाई देगी तो आपको नुकसान होगा ना कि फायदा.

अगर खरीदने जा रहे हैं वाहन तो यहाँ देखे शुभ मुहूर्त

रविवार को जरूर करें यह टोटके, हो जाएंगे मालामाल

राशि के अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, होगा बड़ा लाभ