मलेशिया ओपन में दूसरे राउंड में पहुंची सिंधु
मलेशिया ओपन में दूसरे राउंड में पहुंची सिंधु
Share:

पूर्व विश्व चैम्पियन PV सिंधु ने बुधवार को मलेशिया ओपन की महिला एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में स्थान बनाने में कामयाब हो गई थी, जबकि सायना नेहवाल पहले दौर में ही बाहर हो चुकी है। सिंधु ने एक्सियाटा एरिना में हुए पहले राउंड के मुकाबले में थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-13, 21-17 से हरा दिया है। दूसरी ओर, मई में आयोजित थाइलैंड ओपन के उपरांत पहली बार किसी प्रतियोगिता में भाग ले रही सायना को अमेरिका की आइरिस वांग के हाथों 11-21, 17-21 से हार को झेलना पड़ गया है। 

सिंधु ने मैच की शुरुआत में ही आक्रामक रवैया अपनाते हुए ब्रेक तक चार पॉइंट की बढ़त अपने नाम कर ली है। ब्रेक के उपरांत 16-13 की बढ़त हासिल करने वाली सिंधु ने निरंतर पांच पॉइंट जीतकर मैच में 1-0 की बढ़त बना ली है। पोर्नपावी ने दूसरे गेम में सिंधु को कड़ी टक्कर दे डाली है। एक वक़्त पर गेम 17-17 की बराबरी पर पहुंच गया, लेकिन सिंधु ने एक बार फिर वापसी करते हुए निरंतर चार पॉइंट जीते और मैच भी अपने नाम कर लिया है। सिंधु और पोर्नपावी नौ बार आमने-सामने आए हैं इसमें सिंधु ने 6 बार जीत दर्ज की है जबकि पोर्नपावी तीन बार विजयी रही हैं। 

पुरुष एकल प्रतियोगिता में राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मेडल विजेता परुपल्ली कश्यप ने कोरिया के हियो क्वांग ही को 21-12, 21-17 से हराया। वह एचएस प्रणय के उपरांत मलेशिया ओपन के दूसरे राउंड में पहुंचने वाले दूसरे इंडियन खिलाड़ी बने। इससे पहले अश्विनी पोनप्पा और बी सुमीत रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी नीदरलैंड की रॉबिन ताबेलिंग और सेलेना पीक की जोड़ी से 21-15, 19-21, 21-17 से हारकर पहले ही राउंड में बाहर हो चुकी थी। 

स्टॉकहोम डायमंड लीग में नीरज बने मेडल के दावेदार

चेन्नईयिन एफसी ने ईरान के डिफेंडर के साथ किया नया एग्रीमेंट

सेरेना के हाथ से निकला साल का पहले मैच, विंबलडन से हुई बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -