सिमरनजीत कौर ने कोलोन विश्व कप फाइनल्स में किया प्रवेश
सिमरनजीत कौर ने कोलोन विश्व कप फाइनल्स में किया प्रवेश
Share:

विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) ने जर्मनी में बॉक्सिंग के कोलोन विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया, शुक्रवार को यूक्रेन की मारियाना बस्नेट्स को हराया। शनिवार को होने वाले शिखर फाइनल में जगह बनाने के लिए एशियाई खेल रजत विजेता 4-1 से जीत गए। इस आयोजन में मेजबान देश, बेल्जियम, क्रोएशिया, डेनमार्क, फ्रांस, मोल्दोवा, नीदरलैंड, पोलैंड और यूक्रेन के मुक्केबाज शामिल हैं।

इससे पहले, दो बार की विश्व पदक विजेता सोनिया लाथेर (57 किग्रा) ने सेमीफाइनल में हमवतन मनीषा के खिलाफ यूक्रेन की स्निझाना खोलोडकोवा को 3-2 से हराकर सेट किया था। मनीषा को अंतिम चार चरण में बाई मिली। एक अन्य मैच में, एशियाई खेलों के कांस्य-विजेता सतीश कुमार (+ 91 किग्रा) ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 5-0 से हराकर अंतिम-चार चरण में मोल्दोवा के ज़ावंटिन एलेक्सल पर शानदार जीत दर्ज की और कम से कम कांस्य का आश्वासन दिया। मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) ने जर्मनी के उमर बाजवा के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

अन्य दो 57 किग्रा मुकाबलों में, कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन गौरव सोलंकी ने मूरत यिल्डिरिम में एक और स्थानीय उम्मीद को बेहतर करते हुए 3-2 से बढ़त बना ली, जबकि कविंदर सिंह बिष्ट ने फ्रांस के सैमुअल किस्तूरी को हराया। एशियाई रजत विजेता आशीष कुमार (75 किग्रा) क्वार्टरफाइनल चरण में नीदरलैंड्स के मैक्स वान डेर पास से 1-3 से हार गए। एशियाई खेलों के चैंपियन और विश्व रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) ने गुरुवार को सेमीफाइनल में अपनी जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया।

कतर ने 2022 फीफा विश्व कप के चौथे स्टेडियम का किया उद्घाटन

असम सरकार ने इस शहर में लगाया हुक्का बार पर प्रतिबंध

मेस्सी ने सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए मतदान करते समय की रोनाल्डो की अनदेखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -