ब्यूटी प्रोडक्ट के अलावा इन चीज़ों से भी बना सकते है खुद की हमेशा जवां
ब्यूटी प्रोडक्ट के अलावा इन चीज़ों से भी बना सकते है खुद की हमेशा जवां
Share:

अपनी त्वचा को सुंदर, मुलायम और खूबसूरत बनाने के लिए लोग बहुत कुछ करते हैं लेकिन वो अपने चेहरे को सुंदर नहीं बना पाते. इसके लिए वो महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे कई बार उन्हें साइड इफ़ेक्ट भी हो जाते हैं. लेकिन जरुरी नहीं आप हमेशा ही महंगे प्रोडक्ट्स खरीदे, आप कुछ आसान सी टिप्स भी अपना सकती है जिससे आप हमेशा ही तरो ताज़ा बनी रहेंगी और बुढ़ापा कभी चेहरे पर नज़र नहीं आएगा. आइये आपको बता देते है कुछ टिप्स.  

* कपालभाति और प्रणायाम: व्यायाम हमारी सेहत को स्वस्थ बनाए रखने का सबसे अच्छा विकल्प है. इससे शरीर निरोग तो रहता ही है, साथ ही ये हमारी त्वचा कसावयुक्त बनाते हुए उसमें निखार भी लाता है.

* चेहरे को रगड़ें: जब आप स्नान करने के लिए जाती हैं तो उस समय या स्नान करने के बाद आप अपने चेहरे को किसी सॉफ्ट टॉवेल से एक से दो मिनट तक हल्के हाथों से रगड़े. इससे आपकी त्वचा साफ सुंदर और कसावयुक्त होगी. ऐसा करते रहने से चेहरे पर छुर्रिया पड़ने की संभावना कम होती है.

* एलोवेरा मसाज: एलोवेरा हमारे लिए प्रकृति से मिला एक वरदान है. एलोवेरा के गूदे को निकालकर यदि आप इसे अपनी त्वचा और गर्दन पर लगाकर अच्छी तरह से मसाज करेगें तो आपका चेहरा नमी युक्त होने के साथ काफी सुंदर और चमकदार बना रहेगा.

* पूरी नींद: हमारी खूबसूरती पर तनाव रहने या फिर माथे पर आने वाली परेशानी की लकीरों का असर साफ देखा जा सकता है, इससे त्वचा काफी मुरझाई सी प्रतीत होती है. कम से कम आपको 8 घंटे की नींद लेनी चाहिए. जिससे आंखों के नीचे किसी भी प्रकार के काले घेरें ना हो.

छोड़ने पर भी नहीं छूट रही धूम्रपान की आदत तो अपनाएं देसी तरीके

मुंहासों से छूटेगा पीछा, अपनाएं ये देसी तरीके

त्वचा की सही देखभाल के लिए ऐसे चुनें सही साबुन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -