सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर आज भारत में होने वाला है लॉन्च
सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर आज भारत में होने वाला है लॉन्च
Share:

सिंपल एनर्जी आज भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उत्पाद एथर 450X और ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की पसंद के खिलाफ जाएगा। कुछ दिन पहले सिंपल एनर्जी ने स्कूटर के पोर्टेबल बैटरी पैक पर भी रिपोर्ट दी थी। ग्रे रंग का बैटरी पैक 6 किलो से अधिक वजन का होता है। यह बैटरी पैक भारतीय उपयोग के लिए कस्टम-निर्मित है, जिससे किसी के लिए भी इसे चार्ज करने के लिए इसे आपके घर वापस ले जाना आसान हो जाता है।

सिंपल वन के उत्पाद विनिर्देशों से पता चलता है कि ईवी में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी, इको मोड में 240 किमी की दावा की गई सीमा, 100 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति और 3.6 सेकंड में 0-50 किलोमीटर प्रति घंटे का त्वरण होगा। अन्य प्रमुख विशेषताएं एक हटाने योग्य बैटरी और भविष्य के डिजाइन के साथ एक मिड-ड्राइव मोटर हैं। यह टच स्क्रीन, ऑनबोर्ड नेविगेशन, ब्लूटूथ आदि जैसी स्मार्ट सुविधाओं के साथ आता है। ई-स्कूटर की कीमत 1,10,000 रुपये से 1,20,000 रुपये तक होगी। सिंपल वन को भारत के 13 राज्यों में चरण 1 में लॉन्च किया जाएगा और यह तमिलनाडु के होसुर में 2 लाख वर्ग फुट की फैक्ट्री में भी काम कर रहे हैं। कंपनी के प्रमुख वाहन में 30 लीटर का बूट स्पेस होगा, जो प्रीमियम सेगमेंट में सबसे बड़ा है। इसके अलावा, सिंपल एनर्जी ने अपने चार्जर्स, सिंपल लूप को लॉन्च करने की भी घोषणा की।

सिंपल लूप में 60 सेकंड के अंतराल में 2.5 किमी तक चार्ज करने की क्षमता है, जिससे यह ग्राहक के लिए ऑन-द-गो विकल्प बन जाता है। ब्रांड ने घोषणा की थी कि वह बैंगलोर, चेन्नई और हैदराबाद में लॉन्च होगा, इसके बाद चरण 1 में अन्य शहरों में। सिंपल एनर्जी तमिलनाडु के होसुर में अपने अत्याधुनिक कारखाने पर काम कर रही है, जिसमें निर्माण करने की क्षमता होगी। सालाना 1 मिलियन यूनिट। लॉन्च शहरों में क्रमशः कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब शामिल होंगे। सिंपल एनर्जी ने इन राज्यों के शहरों में कंपनी के स्वामित्व वाले अनुभव केंद्रों को भी अंतिम रूप दिया है, जो जल्द ही विस्तार करने में सक्षम होंगे, इस प्रकार डिलीवरी शुरू करने में मदद मिलेगी।

इतिहास में पहली बार टीवी पर 12 घंटे तक चलेगा रियलिटी शो का फिनाले, जानिए कैसे उठा सकते है आनंद

सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं वीरांगनाओं को CM पुष्कर सिंह धामी ने किया सम्मानित

ENG VS IND: जो रूट ने मैच में किया कमाल, 180 रन बनाकर भारत को किया पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -