चेहरे के ओपन पोर्स से है परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय
चेहरे के ओपन पोर्स से है परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय
Share:

हर लड़की दमकती स्किन की ख्वाहिश रखती है, लेकिन अगर त्वचा पर ओपन पोर्स हो तो अच्छा खासा फेस बेजान और बेकार लगने लगता है. लड़कियों में खुले रोम छिद्र की दिक्कत बेहद आम होती है. अधिकतर ऑयली त्वचा वाली लड़कियों में ये दिक्कत देखने को मिलती है. जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है ये पोर्स और बड़े हो जाते हैं. अगर आप भी त्वचा से जुड़ी इस दिक्कत से जुझ रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की आवश्यता नहीं है. हम आज आपको बताने जा रहे है की कैसे आप कुछ सरल तरीको को अपनाकर इस दिक्कत से छुटकारा पा सकते हैं...

केला
केले खाने के तो कई सरे लाभ आपको पता होंगे, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ये आपकी त्वचा के लिए भी बेहद लाभदायक है. यह आपकी तव्चा के डैमेज टिशू को रिपेयर करने के साथ-साथ स्किन पर ग्लो लाने में भी मददगार है. सप्ताह में 2 बार केले को मैश कर इसे लगाएं तो आपके स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे.

खीरा और नींबू
खुले पोर्स से राहत पाने के लिए आप खीरा और नींबू का उपयोग भी कर सकते हैं. इसके लिए आप खीरे का रस निकालना है उसमें नींबू मिलाकर लगाएंगे तो देखते ही देखते आपके स्किन के पोर्स टाइट हो जाएंगे.

दूध और ओट्स
दूध और ओट्स के पैक के लिए दो स्पून ओट्स में एक स्पून गुलाबजल और एक स्पून शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को दस मिनट के लिए फेस पर लगाएं. नार्मल पानी से अपने चहरे को अच्छे से धो लें. ओपन पोर्स से राहत मिलने के साथ-साथ इस पैक से आपके फस पर किसी प्रकार के दाग निशान नहीं रहेंगे.

दवा के आभाव में मरीज ने तोड़ा दम, देवघर सदर अस्पताल में बड़ी लापरवाही

सुन्नी बोर्ड को योगी के मंत्री का सुझाव, अयोध्या में मस्जिद निर्माण को लेकर कही ये बात

अब इंसान नहीं बल्कि रोबोट करेंगे सीवर की सफाई, इस शहर से शुरू हुई पहल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -