फिल्मों में फ्लॉप होकर डिजाइनर बन गई थी सिम्पल कपाड़िया सफलता छूते ही हो गई मौत
फिल्मों में फ्लॉप होकर डिजाइनर बन गई थी सिम्पल कपाड़िया सफलता छूते ही हो गई मौत
Share:

बॉलीवुड में कभी अपनी सादगी के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस सिम्पल कपाड़िया का आज जन्मदिन है लेकिन वह इस दुनिया में नहीं है. वह डिम्पल कपाड़िया की बहन थीं. जी हाँ, दोनों में से एक बहन तो दिनोंदिन सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगी लेकिन दूसरी बहन फिल्मों में अपनी पहचान बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने में लगी रही थी. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं सिंपल कपाड़िया की जिन्होंने इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए खूब मेहनत की लेकिन वह उस मुकाम को छू नहीं पाई.

जी हाँ, 80 और 90 के दशक में सिंपल कपाड़िया हिंदी फिल्मों में सक्रिय थीं और उन्होंने 1987 में आई फिल्म 'इंसाफ' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. आपको बता दें कि इसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्मों में काम किया लेकिन इनमें उनका रोल सेकेंड्री ही रहा और 10 साल तक के एक्टिंग करियर में लगातार जद्दोजहद के बाद भी सिंपल कपाड़िया अपनी बहन डिंपल कपाड़िया जैसी शोहरत नहीं बटोर पाईं और वह फ्लॉप हो गईं. वहीं उसके बाद एक्टिंग छोड़ सिंपल कपाड़िया ने डिजाइनिंग का रुख कर लिया और कॉस्ट्यूम डिजाइनर बन गईं. जी हाँ, उन्होंने 'रुदाली', 'रोक सको तो रोक लो', 'शहीद' जैसी कई फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन की और उसके बाद उनका करियर चल निकला.

जी हाँ, फिल्म 'रुदाली' के लिए सिंपल को नेशनल अवॉर्ड तक मिल गया और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. जी हाँ, फिल्मों के अलावा सिंपल कपाड़िया ने तबू, प्रियंका चोपड़ा और श्रीदेवी जैसी हीरोइनों के लिए भी फिल्मों में कपड़े डिजाइन किए और एक डिजाइनर के तौर पर सिंपल का करियर चमक गया और उन्होंने एक के बाद एक कपड़े डिजाइन किए जो शानदार रहे. वहीं जब सफलता सिंपल कपाड़िया के पास पहुंची तो अचानक ही उन्हें पता चला कि वह कैंसर से पीड़ित हैं. जी हाँ, वहीं उसके बाद एक दिन सिंपल कपाड़िया इस दुनिया को अलविदा कह गईं.

अब ऑनलाइन लीक नहीं होगी फ़िल्में, दिल्ली HC ने इस वेबसाइट पर लगाई लगाम

The tashkent Files के बाद आरही The kashmir files, अगले साल होगी रिलीज़

Madame Tussaud में लगेगा एक्ट्रेस 'हवा हवाई' का वैक्स स्टेचू, देखें झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -