अपने जीजा के साथ रोमांस करके चर्चाओं में आ गई थी सिंपल कपाडिया
अपने जीजा के साथ रोमांस करके चर्चाओं में आ गई थी सिंपल कपाडिया
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सिंपल कपाड़िया एक जानी मानी अभिनेत्री थी जिनका जन्म 15 अगस्त 1958 को हुआ था और उनका निधन 10 नवंबर 2009 को कैंसर के चलते हो गया। कम उम्र में ही वो दुनिया को अलविदा कह गई। वैसे ही आज यानी 10 नवंबर को डेथ एनिवर्सरी है। बता दें कि सिंपल ने 19 साल की उम्र में फिल्म 'अनुरोध' से  अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट राजेश खन्ना थे जो उस समय उनके जीजा थे क्योंकि राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया शादी कर चुके थे। 

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान सिंपल ने बताया था कि इस फिल्म के रोमांटिस सीन्स की सूटिंग करते वक्त वो थोड़ा अनकफर्टेबल थीं। लेकिन फिर भी उन्होंने वो सीन्स किये। सिंपल की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में 'एहसास' (1979), 'मन पसंद' (1980), 'लूटमार' (1980), 'जमाने को दिखाना है' (1981), 'दुल्हा बिकता है' (1982), 'जीवन धारा' (1982), 'तुम्हारे बिना' (1982), 'हम रहे ना हम' (1984), 'प्यार के दो पल' (1986) जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली।

वहीं खबरों की मानें तो एक्टिंग छोड़ सिंपल कपाड़िया ने डिजाइनिंग की तरफ रुख कर लिया था और कॉस्ट्यूम डिजाइनर बन गई थीं। उन्होंने 'रुदाली', 'रोक सको तो रोक लो', 'शहीद' जैसी कई फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन किए। इतना ही नहीं, 'रुदाली' के लिए सिंपल को नेशनल अवॉर्ड भी मिला। कहते हैं कि एक डिजाइनर के तौर पर सिंपल का करियर सफल हो ही रहा था कि उन्हें अचानक पता चला कि उन्हें कैंसर है और दुनिया छोड़ चली गई। 

'जो मेरी गोद में रहती थी वो आज मां बन गई', बेटी आलिया के लिए भावुक हुए महेश भट्ट

असम में 'इमरजेंसी' की शूटिंग करेंगी कंगना रनौत, CM बोले- 'मैंने उन्हें धन्यवाद दिया'

आलिया से लेकर श्रीदेवी तक शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी ये अभिनेत्रियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -