घर पर इस तरह बनाए सरल इंडो चाइनीज व्यंजन

घर पर इस तरह बनाए सरल इंडो चाइनीज व्यंजन

यह वर्ष 2020 एक अप्रत्याशित है। कोरोनावायरस के कारण हम में से कई लॉकडाउन में घर पर रहे हैं। जबकि हम सभी ने खाना पकाने और महारत हासिल करने के बाद शीर्ष शेफ बनने के लिए इस कौशल को हासिल कर लिया है। यदि आप अपने पसंदीदा मोमोज, नूडल्स और तले हुए चावल के झल्लाहट को याद नहीं कर रहे हैं, तो हमें यह भ्रम है कि भारतीय इस उद्देश्य से प्यार करते हैं। भारत-चीन भोजन के लिए प्यार भारत में अंतहीन है। भारतीय मसालों, जड़ी-बूटियों और अन्य सामग्रियों के साथ चीनी भोजन मिलाया जाता है जिसे हम प्रामाणिक चीनी व्यंजनों का देसी मोड़ कहते हैं। आइए हम घर पर खाना बनाते हैं कुछ वास्तव में ता इंडो-चीनी व्यंजन जिन्हें आप घर पर बना सकते हैं।

1. मोमोस
भारतीयों में मोमोज के लिए शाश्वत प्रेम इस व्यंजन को देश भर में एक पसंदीदा बनाता है। आप गाजर, पत्तागोभी, प्याज जैसी कई चीजों के साथ घर पर आसानी से मैदे की पतली परत में तैयार कर सकते हैं।

2. शहद मिर्च आलू:
भारतीय स्नैक जो भारत-चीनी व्यंजनों के रूप में गिना जाता है। वे शहद और मसालों के साथ स्वादिष्ट बनाने और बनाने में आसान हैं।

3. फ्राइड राइस:
बनाने में आसान आप केवल सब्जियों और मसालों के मिश्रण से चावल को फ्राई कर सकते हैं। तले हुए चावल में सॉस डालें और आपका काम हो गया।

4. हक्का नूडल्स:
 यह एक और नुस्खा है जहां आपको शिमला मिर्च, प्याज, सब्जियों का मिश्रण, वसंत प्याज जैसी न्यूनतम सामग्री की आवश्यकता होती है और सोया सॉस, सिरका और काली मिर्च के साथ बनाया जाता है। नूडल्स को सब्जियों के साथ तब तक हिलाएं जब तक कि यह हल्के भूरे या सुनहरे रंग में न हो जाए।

5. स्प्रिंग रोल:
सुपर आसान बनाने के लिए, आपको बस इतना करना है कि चावल के रैपरों को हलचल-तली हुई सब्जियों और नूडल्स से भर दें और स्प्रिंग रोल को डीप फ्राई करें। कुरकुरे बाहरी परत और सब्जियों की एक नरम भरने इस पकवान को एक पसंदीदा भारतीय स्नैक बनाते हैं।

सर्दियों में इस तरह बनाएं ये 3 तरह के काढ़े

इन 5 खाद्य पदार्थों के सेवन से बढ़ेंगी आपकी लाल रक्त कोशिकाएं

इन 4 खाद्य पदार्थों के सेवन से बढ़ेगी आपके शरीर की ऊर्जा