सिमोना हालेप तीसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में
सिमोना हालेप तीसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में
Share:

फ़्रांस: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने  तीसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने यहाँ स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा को गुरूवार को लगातार सेटों में 6-1 6-4 से हराया.  मौजूदा विम्बलडन चैंपियन मुगुरुजा ने सेमीफाइनल में पहुंचने तक कोई सेट नहीं गंवाया था लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें लगातार सेटों में हार का सामना करना पड़ा. हालेप ने इस जीत के साथ मुगुरुजा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-3 कर लिया है.

 

यहाँ पर इस मैच में हालेप ने जहां पहला सेट 5-0 की बढ़त बनाने के बाद 37 मिनट में जीता वहीं दूसरे सेट में उन्हें संघर्ष करना पड़ा. हालेप ने दूसरा सेट 55 मिनट में जीता और फाइनल में पहुंचने के बाद वह अपने पहले ग्रैंड स्लेम खिताब से सिर्फ एक कदम दूर रह गई हैं. टॉप सीड हालेप ने तीसरी सीड और 2016 की चैंपियन मुगुरुजा से यह मुकाबला एक घंटे 32 मिनट में अपने नाम किया.

 
 
गौरतलब है कि 26 वर्षीय हालेप पिछले वर्ष यहां फाइनल में हार गई थीं. दो बार फ्रेंच ओपन में उप विजेता रही हालेप का यह चौथा ग्रैंड स्लेम फाइनल है. हालेप को 2014 में रूस की मरिया शारापोवा से और गत वर्ष जेलेना ओस्तापेंको से हार का सामना करना पड़ा था. वह जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में कैरोलिन वोकिा्नयाकी से तीन सेटों में हार गई थीं.

तेंदुलकर की टीम में एंट्री, खेलेंगे श्रीलंका के ख़िलाफ़

B'Day Special : जब दो साल शिल्पा के साथ रहने के बाद अक्षय ने दिया था उन्हें धोखा

यह कारनामा करने वाली भारत की पहली और विश्व की सातवीं खिलाड़ी बनी मिताली राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -