Happy Birthday... अपनी मासूमियत बरक़रार रखने वाली सिमी ग्रेवाल
Happy Birthday... अपनी मासूमियत बरक़रार रखने वाली सिमी ग्रेवाल
Share:

आप सभी को फिल्म 'मेरा नाम जोकर' की वो खूबसूरत सी टीचर तो याद ही होगी न. जी हाँ... वही बॉलीवुड की खूबसूरत और भोली सी सूरत वाली एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल का आज 70 वा जन्मदिन है. 17 अक्टूबर 1947 को पंजाब के लुधियाना में एक सिख परिवार में जन्मी सिम्मी ने अपनी शिक्षा इंगलैंड में अंग्रेजी भाषा में पूरी की. सिमी भले ही उम्र मे बड़ी हो लेकिन उनके चेहरे की वो मासूमियत आज भी कायम है. अपनी फिल्मो से ज्यादा सिमी अपने टॉक शो 'रेनदे विद सिमी' के कारण चर्चित हुई थी. उनके शो में समाज के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग का इंटरव्यू पेश किया जाता था. सिमी ने अपनी सभी फिल्मो में खूबसूरती की छाप छोड़ी है.

15 वर्ष की उम्र में ही अपनी फ़िल्मी करियर के सपने देखती हुई सिमी मुंबई चली आई थी. सिमी की पहली फिल्म वर्ष 1962 में रिलीज अंग्रेजी फिल्म "टारजन गोज टु इडिया" थी. इस फिल्म में सिमी के साथ फ़िरोज़ खान नजर आये थे. लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. वर्ष 1962 में ही 'राज की बात' और 'सन ऑफ इंडिया' जैसी फिल्में रिलीज हुई लेकिन इन फिल्मों से उन्हें कोई खास फायदा नहीं पहुंचा. वर्ष 1965 सिम्मी के सिने करियर के लिए महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ. इस साल उनकी तीन देवियां और जौहर महमूद इन गोआ जैसी फिल्में रिलीज हुई. फिल्म तीन देवियां में अभिनेता देवानंद के साथ काम करने का अवसर मिला. फिल्म की सफलता के बाद सिम्मी फिल्म इंडस्ट्री में कुछ हद तक अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गई.

साल 1970 में आई फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में सिमी अपने कुछ बोल्ड सीन्स के लिए चर्चा में बन गई थी. उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्मों में आदमी, अंदाज, नमक हराम, हाथ की सफाई, अहसास, प्रोफेसर प्यारेलाल, बीबी ओ बीबी, हथकड़ी, लव इन गॉड, प्रमुख रही. सिमी को उनके जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

BJP की गुरदासपुर में हार पर शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा का धुँआधार फायर

विराट-आमिर की मस्ती की पाठशाला...

BOLD जैकलीन फर्नांडिज की कीचड़ में HOT मस्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -