वो अभिनेत्री जिन्होंने सिर्फ 15 वर्ष की आयु में किया था डेब्यू
वो अभिनेत्री जिन्होंने सिर्फ 15 वर्ष की आयु में किया था डेब्यू
Share:

सिमी गरेवाल एक मशहूर और खूबसुरत अभिनेत्री जिन्होंने बेहद कम उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. वे एक बहुत ही पॉपुलर टॉक शो की होस्ट भी रह चुकी है. उनका जन्म 17 अक्टूबर 1947 को मुक्तसर पंजाब में हुआ था उनके पिता जे.एस गरेवाल भारतीय सेना में ब्रिगेडियर थे.

सिमी को अपनी इन फिल्मों में अभिनय से जाना जाता है - दो बदन, साथी, मेरा नाम जोकर, सिद्धार्थ और क़र्ज़। फिल्म के साथ सिमी एक टॉक शो होस्ट भी रह चुकी है जिसका नाम 'रेन्डेेज़वस विथ सिमी गरेवाल' है. सिमी का बचपन इंग्लैंड में गुज़रा और उनकी शिक्षा न्यूलैंड हाउस स्कूल में अपनी बहन अमृता के साथ हुई.

अपना बचपन इंग्लैंड में बिताने के बाद सिमी इंडिया लौट आयी और सिर्फ 15 वर्ष की आयु में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1962 में  ' टार्ज़न गोज़ टू इंडिया ' फिल्म से की थी जिसमे फ़िरोज़ खान भी थे. इतनी कम उम्र में ही उन्होंने अपने टैलेंट और खूबसूरती से सबका मन मोह लिया. सिमी ने 1976 में आयी मशहूर फिल्म 'कभी-कभी' में भी काम किया जो उनके बहनोई यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म थी.

1980 के दशक में उनका रुझान लेखन और निर्देशन के प्रति बढ़ा और उन्होंने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी बनायीं। उन्होंने टीवी सीरीज 'इट्स अ वूमेंस वर्ल्ड' का निर्देशन किया, 'लिविंग लेजेंड राज कपूर' से डॉक्यूमेंट्री बनायीं और हिंदी फीचर फिल्म रुखसत लिखी व डायरेक्ट की और टीवी विज्ञापन प्रोडूस किये, जिसके लिए उन्हें 1988 में पेटर्स अवार्ड ऑस्ट्रेलिया में प्रथम पुरुस्कार मिला था.  

खबरें और भी -

करण जौहर की सुपरहिट फिल्म ने किये 20 साल पूरे, शेयर किया इमोशनल मैसेज

बॉयफ्रेंड रणबीर के बिना रह नहीं पाईं आलिया, पहुंच गईं न्यूयॉर्क

काजोल का हेलीकॉप्टर हुआ क्रेश, 'जलेबी' और 'फ्रायडे' का नहीं चला दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -