सिलिका देता है अल्ज़ाइमर रोग से मुक्ति

सिलिका मुख्य रूप से आलू, जौ, गेहूं की भूसी, बादाम, मूंगफली और जई में पाया जाता है. सिलिका कोलेजन के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने में मदद करता है. सौंदर्य में अद्भुत योगदान के कारण, इसे 'ब्यूटी मिनरल' के रूप में जाना जाता है.आइये जानते है सिलिका के स्वास्थ्य लाभो के बारे में -

1-शरीर में कोलेजन की कमी सेल्युलाईट का कारण बनता है. सिलिका कोलेजन से भरपूर होने के कारण लिग्मेंट और टेंडन को मजबूत बनाने और सेल्यूलाई को दूर करने में मदद करता है. यह डिमेंशिया और अल्जाइमर रोग के जोखिम को कम करता है.

2-सिलिका और इसके सप्लीमेंट पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने और समुचित कार्य को विनियमित करने में मदद करता है. इसे बनाये रखने के लिए ऊतकों की भलाई में मदद करता है और पेट की सूजन को कम करता है. यह अल्सर, दस्त और कब्ज के इलाज में मदद करता है. 

3-सिलिका हृदय प्रणाली को स्वस्थ रखने वाला एक अनिवार्य तत्व है. यह धमनी पट्टिका पर प्लॉक निर्माण और बंद रक्त वहिकाओं को खोलने में मदद करता है. इसके अलावा यह घाव जल्द भरने में मदद करता है. सिलिका कोलेजन का एक हिस्सा है, इसलिए इसमें जबरदस्त चिकित्सा गुण होते है. जो घाव, जलन और निशान का इलाज करने में मदद करता है.

रखे अपनी खुली खुली बाहो का ख्याल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -