15 से ज्यादा कारों के साइलेंसर हुए चोरी, गिरोह पुलिस की गिरफ्त से बहार
15 से ज्यादा कारों के साइलेंसर हुए चोरी, गिरोह पुलिस की गिरफ्त से बहार
Share:

इंदौर/ब्यूरो। शहर  में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो महंगी कारों के साइलेंसर चुरा रहा है। लोग रात में सही सलामत गाड़ी पार्क करते हैं और सुबह साइलेंसर गायब मिलता है। फटाखे जैसी तेज आवाज सुन कर चौंक जाते हैं। पिछले 10 दिनों में 15 से ज्यादा कारों के साइलेंसर चोरी हो चुके हैं। एरोड्रम थाना पुलिस गिरोह की तलाश में है। संभवत: इंदौर में चोरी कर रहा यह गिरोह बाहर का है।

एरोड्रम पुलिस ने पिछले दिनों रतनबाग कालोनी निवासी धर्मेंद्र और हेतल की शिकायत पर साइलेंसर चोरी का केस दर्ज किया तो लगा को कोई नशेड़ी ने हरकत की है। लेकिन जब विजय नगर, अन्नपूर्णा, खजराना क्षेत्र से भी इसी तरह की शिकायत मिली तो अफसर चौंक गए। बाद में पता चला कि हरकत चोरी करने वाले गिरोह की है जो विशेष रूप से महंगी कारों के साइलेंसर चुराने आया है। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज और पीएसटीएन डाटा के आधार पर चोरों की तलाश में जुटी है।
 
चोरों ने साइलेंसर पर ही हाथ साफ क्यों किया इसकी पड़ताल करने पर चौंकाने वाली जानकारी मिली। कुछ मैकेनिक ने बताया कि चोर साइलेंसर चुरा कर चांदी बना रहे हैं। दरअसल कार का इंजन गर्म न हो, इसलिए महंगी कारों के साइलेंसर में पावडर कोटिंग रहती है। उसे गलाने पर एक साइलेंसर से आधा किलो चांदी तक बन सकती है। मैकेनिक के मुताबिक कम बजट वाली कारों के साइलेंसर 10 से 12 हजार रुपये में मिल जाते हैं। लेकिन प्रीमियम क्लास वाली कारों के साइलेंसर 60 हजार रुपये तक मिलते हैं। इन साइलेंसर में मेटल, प्लेटिनम व पावडर होता है। इसलिए चोर आसानी से साइलेंसर निकाल कर फरार हो जाते हैं। पुलिस ने मुखबिरी के लिए मैकेनिक और लोहा गलाने वालों की भी मदद ली है। टीआइ संजय शुक्ला के मुताबिक उन जगह से फुटेज भी निकाले जा रहे हैं जहां साइलेंसर चोरी की घटनाएं हुई हैं।

क्षिप्रा,बरलाई और सांवेर के अन्य ग्रामों में पहुंचे मंत्री सिलावट

सड़क हादसों पर नितिन गडकरी ने दे डाला ऐसा बयान, सुनकर लोग कर रहे तारीफ'तकिये के साथ बनाओ संबंध', रैगिंग के नाम पर सीनियर्स ने छात्रा से करवाया ये काम

इंदौर: Zomato के डिलीवरी बॉय की चाकुओं से गोदकर हत्या, अस्पताल में भी हुई लापरवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -