भूलकर भी घर की इस दिशा में ना रखे सिलबट्टा, इन बातों का भी रखे ध्यान
भूलकर भी घर की इस दिशा में ना रखे सिलबट्टा, इन बातों का भी रखे ध्यान
Share:

सिलबट्टे का इस्तेमाल पहले के समय में काफी किया जाता था, हालांकि आजकल इसकी जरूरत नहीं है। आजकल लोग मशीनों का इस्तेमाल करते हैं हालाँकि कई घरों में इसके बावजूद सिलबट्टा पाया जाता है। अगर आपके घर में भी सिलबट्टा है तो ध्यान रखे कि उसे किस दिशा में रखें और इससे जुड़े वास्तु टिप्स क्या हैं।

सिलबट्टे से जुड़े वास्तु टिप्स- ध्यान रहे कि सिलबट्टा का काम कूटना और पीसना है और इसके चलते इसे भूल कर भी ईशान कोण यानी कि उत्तर पूर्व दिशा में ना रखें। जी हाँ, आप इसे पश्चिम या दक्षिण दिशा में रख सकते हैं। गलत दिशा में रखने से घर में नकारात्मकता आ सकती है।

* ध्यान रहे अगर आप लकड़ी का सिलबट्टा इस्तेमाल कर रहे हैं तो सिलबट्टा नीम की लकड़ी का बना होना चाहिए। जी दरअसल नीम के अंदर कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो सेहत को कई समस्याओं से दूर रख सकते हैं। इसी के साथ वास्तु शास्त्र के अनुसार, नीम का सिलबट्टा इस्तेमाल करने से पॉजिटिविटी आती है और शरीर तंदुरुस्त रहता है।

* सिलबट्टे पर नमक जरूर पीसना चाहिए और अगर आप पीसे नमक का इस्तेमाल करते हैं तो एक बार सिलबट्टे को नमक के पानी से जरूर धोएं। क्योंकि ऐसा करने से ना केवल घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है बल्कि नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

* कहा जाता है कभी भी टोटा सिलबट्टा अपने घर में नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे घर में नकारात्मकता आती है। इसके अलावा सिलबट्टे को कभी भी गंदा नहीं छोड़ना चाहिए। ध्यान रहे जब आपका काम हो जाए तो उसके बाद सिलबट्टे को धोकर रख देना चाहिए।

* सिल बट्टे को कभी भी लेटाकर नहीं रखना चाहिए। हमेशा उसे खड़ा हुआ रखना चाहिए और दोनों को एक साथ रखना चाहिए।

'हैवान' बना शख्स! दंपती को मौत के घाट उतारकर काटी 4 बच्चों की गर्दन, हैरान कर देने वाली है वजह

ब्रॉन्ज जीतने पर भी पूजा ने मांगी देश से माफी तो बोले PM मोदी- 'आपका मेडल...'

लापरवाही! छुट्टी होते ही भागे टीचर और स्कूल में बंद रह गई बच्ची, दिनभर रोती रही और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -