कोरोना के चलते सिक्किम में एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉक डाउन
कोरोना के चलते सिक्किम में एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉक डाउन
Share:

सिक्किम सरकार ने रविवार को राज्यव्यापी तालाबंदी को एक और सप्ताह के लिए 7 जून तक बढ़ाने की घोषणा की। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों के बीच यह निर्णय आया है। हिमालयी राज्य ने 264 और कोविड-19 मामलों की सूचना दी, जो टैली को 15,171 तक पहुंचाते हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार मरने वालों की संख्या 250 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि यहां एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में बंद को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया।

 बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने की और इसमें कैबिनेट मंत्री, मुख्य सचिव सुरेश चंद्र गुप्ता सहित अन्य लोग शामिल हुए। मैं बैठक कर रहा हूं, 1 जून से शुरू होने वाले सप्ताह भर के लॉकडाउन के दौरान कुछ छूट दी गई है। 

*किराना और सब्जियां बेचने वाली दुकानों को सुबह 7 बजे से दोपहर तक (पिछले सप्ताह की तुलना में दो घंटे अधिक) संचालित करने की अनुमति दी गई है।

*राज्य सरकार ने ग्राम पंचायत इकाइयों में कृषि गतिविधियों पर अंकुश लगाने में भी ढील दी है।

*सप्ताह के दौरान स्थानीय मजदूरों द्वारा सभी केंद्रीकृत निर्माण गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी। बैठक में, मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के तेजी से प्रसार पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने गांवों में स्थानीय पुलिस कर्मियों से कड़ी निगरानी की मांग की है। मुख्यमंत्री ने पुलिस से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। वर्तमान में, राज्य में 3,961 सक्रिय कोविड-19 मामले हैं, जबकि 10,746 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं। 214 लोग राज्य से बाहर चले गए हैं। इसके अलावा, पूर्वी सिक्किम में 123 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद दक्षिण सिक्किम में 79, पश्चिम सिक्किम में 56 और उत्तरी सिक्किम में छह मामले दर्ज किए गए।

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, मुख्य आरोपित सहित 17 गिरफ्तार

G7 विदेश और विकास मंत्री की बैठक कब होगी?

IPL 2021 को कितने समय के लिए स्थगित कर दिया गया है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -