देश के इस राज्य में कोरोना से पहली मौत दर्ज, 74 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम
देश के इस राज्य में कोरोना से पहली मौत दर्ज, 74 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम
Share:

गंगटोक: सिक्किम के गंगटोक जिले में एक सरकारी अस्पताल में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई. सूबे में इस महामारी से मौत का यह पहला केस है. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया है कि कोरोना वायरस के कारण मरने वाले 74 वर्षीय बुजुर्ग पूर्वी सिक्किम जिले के रोंगली उपमंडल के रहने वाले थे.

महानिदेशक-सह-सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. पेमा टी भूटिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोविड-19 के कारण आज तड़के बुजुर्ग की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस शख्स को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद शनिवार की रात सर थुतोब नामग्याल मेमोरियल (STNM) अस्पताल में एडमिट कराया गया था. मरीज की हालात अधिक ख़राब होने पर उसे गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में शिफ्ट किया गया था, जहां उसकी मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी ग्रसित थे. सीएम प्रेम सिंह तमांग ने कहा कि वह कोरोना वायरस से मरीज की मौत से बहुत दुखी हैं. उन्होंने राज्य के लोगों से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन करने के लिए कहा. आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, सिक्किम में शनिवार तक कोविड-19 के 357 मरीजों का उपचार चल रहा था.

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -