इस राज्य में लगा एक हफ्ते का सम्पूर्ण लॉकडाउन, काबू में नहीं आ रहा कोरोना
इस राज्य में लगा एक हफ्ते का सम्पूर्ण लॉकडाउन, काबू में नहीं आ रहा कोरोना
Share:

गंगटोक: देश के अन्य राज्यों की तरह सिक्किम भी कोरोना महामारी के कहर से बुरी तरह जूझ रहा है. पहले यहां कोरोना का इतना प्रभाव नहीं था, किन्तु हाल के दिनों में संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसे देखते हुए सरकार ने हफ्ते भर के पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. सिक्किम में कोरोना के कुल 305 केस हैं जिनमें सोमवार तक सक्रीय मामलों की तादाद 213 थी.

इससे पहले अरुणाचल प्रदेश ने भी लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. इसके बाद कोरोना के संक्रमित मामलों की बढ़ती तादाद को देखते हुए सिक्किम ने भी एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया है. बता दें, सिक्किम देश का वह आखिरी प्रदेश है, जहां सबसे बाद में कोविड के संक्रमण पाए जा रहे हैं. संक्रमण पर काबू पाने के लिए सिक्किम सरकार ने 21 जुलाई को सुबह 6 बजे से 27 जुलाई के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसकी आधिकारिक घोषणा के लिए सिक्किम के मुख्य सचिव एससी गुप्ता ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

सिक्किम में बीते 24 घंटे में कोरोना के 35 नए केस दर्ज किए गए हैं. इनमें 14 मामले रांगपो, 9 मामरिंग, 2 टिंबुरबोंग, 7 रोंगली और एक सांग खोला से दर्ज किया गया है। ये सभी केस एंटीजन टेस्ट और ट्रू नेट टेस्ट में संकर्मित पाए गए हैं. इसके साथ ही दो लोगों का आरटी पीसीआर टेस्ट भी किया गया है.

तेलंगाना HC ने कोरोना प्रबंधन के मुख्य शीर्ष अधिकारियों को जारी किया नोटिस

पिछले जन्म में नाग को पहुंचाया है नुकसान, तो इस नागपंचमी करें यह काम

इंडियन रॉयल नेवी में नौकरी करते थे आनंद बक्शी ! जानिए कैसे बने सदाबहार गीतकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -