सिक्किम सरकार ने जारी की नई एसओपी, अब चेक पोस्ट पर नहीं होगी चेकिंग

गंगटोक: राज्य सरकार ने शनिवार को एक नई एडवाइजरी जारी करते हुए अधिसूचना में कहा कि चेक पोस्टों पर कोई चेकिंग नहीं होगी और उन्हें राज्य में मुफ्त आवाजाही की अनुमति दी जाएगी. सभी पर्यटकों का होटल में सत्यापन किया जाएगा और पर्यटन विभाग द्वारा उनकी निगरानी की जाएगी। उन सभी व्यक्तियों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने 72 घंटों के भीतर कोविड-19 टीकों की पहली खुराक प्राप्त की है या RT-PCR नकारात्मक रिपोर्ट की है।

27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस पर लागू होने वाली सरकारी अधिसूचना में उल्लेख किया गया है कि इन आवश्यकताओं (कोविड 19 टीकों की पहली खुराक प्राप्त या 72 घंटों के भीतर आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट) को संबंधित होटलों द्वारा सत्यापित किया जाएगा जहां वे रह रहे हैं। इस प्रक्रिया की निगरानी पर्यटन विभाग करेगा। आगे उल्लेख किया कि चेक पोस्ट के माध्यम से राज्य से बाहर निकलने वाले व्यक्तियों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। नए दिशानिर्देश 4 अक्टूबर तक लागू हैं।

हालांकि, सरकार ने आपातकालीन उद्देश्यों को छोड़कर, रात 10:30 बजे से सुबह 5.00 बजे के बीच वाहनों और व्यक्तियों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। कर्फ्यू अवधि के दौरान वाणिज्यिक माल वाहनों की आवाजाही और माल की लोडिंग और अनलोडिंग की अनुमति दी गई है। इस बीच, पब, डिस्कोथेक, सिनेमा हॉल और इसी तरह के अन्य मनोरंजन स्थल बंद रहेंगे। होटलों से जुड़े केसिनो को केवल इन-हाउस मेहमानों के लिए संचालित करने की अनुमति होगी।

जम्मू-कश्मीर में 2 नए एयरपोर्ट टर्मिनल स्थापित किए जाएंगे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

खत्म हुई PM मोदी की अमेरिकी यात्रा, भारत लौटने से पहले किया यह ट्वीट

ख़त्म हुआ इंतज़ार... महराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमाघर और नाट्यगृह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -