भारत के इस राज्य को अब तक छु भी नहीं पाया है कोरोना, फिर भी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
भारत के इस राज्य को अब तक छु भी नहीं पाया है कोरोना, फिर भी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

गुवाहाटी: देश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। हालांकि पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम अभी भी इस महामारी से अछूता है। ऐसे में एहतियान राज्य ने इस साल अक्‍टूबर तक अपने यहां पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी है। बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर लागू लॉकडाउन के संबंध में 15 अप्रैल को केंद्र की तरफ से जारी किए गए समेकित संशोधित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सिक्किम में 20 अप्रैल को सरकारी कार्यालयों में कामकाज आरंभ हो गया था।

कोरोना वायरस को देखते हुए देश में लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाया गया है। इस दौरान राज्य सरकार के दफ्तर खुले और रोस्टर के आधार पर एक तिहाई कर्मचारी हाजिर हुए। राज्य सरकार ने सिक्किम राष्ट्रीयकृत परिवहन (SNT) की तीन बसों को कर्मचारियों को लाने-ले जाने के लिये परिचालन की इजाजत दी है।

राज्य में कृषि एवं निर्माण गतिविधियां शर्तों के साथ आरंभ हुयी हैं, किसानों से सामजिक मेल जोल से दूरी कायम रखने के लिये कहा गया है और निर्माण कार्य सिर्फ स्थानीय श्रमिकों के द्वारा किया जायेगा। निर्माणाधीन बिजली परियोजनायें और दवाओं और अन्य जरुरी वस्तुओं के निर्माण की भी इजाजत दी गयी है। निर्माण में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं की ढुलाई में लगी ट्रकों एवं भारी वाहनों स्क्रीनिंग के बाद ही सिक्किम की सड़कों पर आने की इजाजत दी गई।

एयर इंडिया के कर्मचारियों ने उड्डयन मंत्रालय को लिखी चिट्ठी, कहा- हमारे वेतन में ना की जाए कटौती

अब जरुरी उत्पाद बेच सकेंगी ई- कॉमर्स कंपनियां, केंद्र सरकार ने जारी किया नया आदेश

क्या झूठी है मौलाना साद की कोरोना जांच रिपोर्ट ? दिल्ली पुलिस ने कही ऐसी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -