नई शिक्षा नीति के लिए शिक्षा सुधार आयोग का गठन करेगी सिक्किम सरकार- सीएम तमांग
नई शिक्षा नीति के लिए शिक्षा सुधार आयोग का गठन करेगी सिक्किम सरकार- सीएम तमांग
Share:

गंगटोक: नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए सिक्किम सरकार एक शिक्षा सुधार आयोग का गठन करने जा रही है। शनिवार को 15 अगस्त के अवसर पर सीएम प्रेम सिंह तमांग ने इस संबंध में घोषणा की है।  74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद हुए संबोधन में तमांग ने केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृति राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य सरकार NEP को लागू करने के लिए शिक्षा सुधार आयोग का गठन करेगी।

सीएम तमांग बोले कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में स्कूली स्तर से लेकर उच्च शिक्षा तक के सुधार में अहम कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सिक्किम शिक्षा सुधार आयोग का गठन करेगी जिससे कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू करने के लिए आवश्यक नीतियां तैयार की जा सकें। सीएम तमांग ने यह भी कहा कि सरकार प्रत्येक जिले में एक मॉडल स्कूल बनाने की योजना तैयार की है।  जिनमें नवोन्मेषी अध्यापन और अध्ययन विधियों को आत्मसात किया जा सकेगा। 

हिमालयी क्षेत्र में बसे इस सूबे में भी कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के मद्देनज़र पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। सीएम तमांग ने इस अवसर पर कहा कि 'आत्मनिर्भर भारत' के अभियान के तहत सरकार प्रयास करेगी कि सिक्किम पूरी तरह से आत्मनिर्भर बने और लोग स्थानीय स्तर पर निर्मित सामग्री का उपयोग ही करें।

यूपी के सीएम ने अटल बिहारी वाजपेयी जी को दी श्रद्धांजलि

सोने के दाम की गिरावट के साथ भारत में प्रीमियम में भी आई गिरावट

जानें क्या है आज पेट्रोल और डीजल का रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -