सिक्किम के मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
सिक्किम के मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
Share:

गंगटोक: सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस तमांग ने आज राजधानी गंगटोक के नए एसटीएनएम अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। खबरों के अनुसार मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी कृष्णा कुमारी राई, ग्रामीण विकास विभाग मंत्री सोनाम लामा, मुख्यमंत्री कार्यालय के सचिव एसडी ढकाल और अन्य अधिकारियों ने भी वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है।

यहाँ टीकाकरण हो जाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा, 'वह आनंद में है और खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वैक्सीन लगाने से मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। कोविड-19 वैक्सीन भी अन्य टीकों की तरह सामान्य है।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि आज से 'टीका उत्सव' भी राज्यव्यापी रूप में शुरू किया गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि उन्होंने राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए शिविरों में जाकर 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण करने की भी अपील की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार देशवासियों को कोविड-19 टीका मुफ्त दे रही है इसलिए लोगों को किसी भी तरह की अफवाह में आए बिना टीका लगवा लेना चाहिए। वहीं उन्होंने लोगों से टीकाकरण के बाद भी कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने की भी अपील की। इस दौरान कुछ सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री तमांग ने कहा, 'अभी सिक्किम ने लॉकडाउन लगाने के बारे में नहीं सोचा है, क्योंकि व्यापार और व्यवसाय भी चलाना आवश्यक है। हालांकि अगर स्थिति अनियंत्रित हो जाती है तो शनिवार और रविवार को बाजारों को बंद रखने का निर्णय लिया जा सकता है।' इसके अलावा उन्होंने कहा सरकार राज्य में कोविड-19 मामलों की स्थिति की निगरानी कर रही है।

सोशल मीडिया पर छाई रुबीना दिलैक, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

इस दिन होगा प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार, लेकिन पीएम नहीं होंगे शामिल

बेड के लिए लड़ पड़े दो मरीज और फिर कर दी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -