सिख फॉर जस्टिस ने UN के नाम पर दिया लाखों का चंदा
सिख फॉर जस्टिस ने UN के नाम पर दिया लाखों का चंदा
Share:

नई दिल्ली:  नये कृषि कानूनों के विरोध में देश में चल रहे प्रदर्शनों के मध्य खालिस्तानी समर्थक आतंकी गुट सिख फॉर जस्टिस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि सिख फॉर जस्टिस संगठन ने संयुक्त राष्ट्र को तकरीबन 10 हजार डॉलर यानी 7लाख रुपये से  अधिक का चंदा दिया है. मिली जानकारी के अनुसार अब खालिस्तानी संगठन भारत में किसानों के प्रदर्शन के दौरान कथित दुर्व्यवहार की कार्रवाई के लिए संयुक्त राष्ट्र पर कार्रवाई के लिए आयोग बनाने को लेकर दबाव दिया जा रहा है. संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकारों के हाईकमिश्नर के प्रवक्ता ने चंदा सिख फॉर जस्टिस से चंदा लेने की पुष्टि की है.

जंहा पानी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा है कि सिख फॉर जस्टिस से हमें 10 हजार डॉलर का चंदा भी प्राप्त हुआ है. साथ ही बोला कि लोगों या संस्थाओं से मिले चंदे को तब तक अस्वीकार नहीं कर सकते है, जब तक कि संयुक्त राष्ट्र उसे प्रतिबंधित नहीं कर देता. मालूम हो कि सिख फॉर जस्टिस इंडिया में प्रतिबंधित है.

अमेरिका निवासी गुरपतवंत सिंह पन्नू के अनुसार, सिख समुदाय ने 13 लाख डॉलर चंदा देने का वादा किया है, ताकि जांच आयोग गठित नहीं कर सकते है. संयुक्त राष्ट्र द्वारा गठित आयोग भारत में किसानों के विरुद्ध कथित दुर्व्यवहार, राष्‍ट्रद्रोह के मामले और हिंसा के इलज़ाम की कार्रवाई करने वाले है.

हालांकि, गुरपतवंत सिंह ने कहा है कि मेरी जानकारी के मुताबिक संयुक्‍त राष्‍ट्र ने अब तक कार्रवाई आयोग गठित नहीं की है. हम संयुक्‍त राष्‍ट्र के मानवाधिकारों के हाई कमिश्‍नर कार्यालय के द्वारा पूरे केस को उठा रहे हैं. हालांकि, प्रवक्‍ता ने बोला है कि सिख फॉर जस्टिस को इस संबंध में सूचित किया जा चुका है कि अगर कोई गलतफहमी उन्‍हें है, तो चंदे के 10 हजार डॉलर लौटाये जा सकते हैं.

'लाल सिंह चड्ढा' का नया लुक शेयर करते हुए करीना ने आमिर खान को किया बर्थडे विश, लिखी ये बात

इस राज्य में बढ़ेंगे देसी और अंग्रेजी शराब के दाम, सस्ती मिलेगी बीयर

आरा में बच्चों के विवाद से हुई नई वारदात, दुकानदार को मारी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -