अफगानिस्तान में सिख सुरक्षित नहीं ! गुरुद्वारा 'करते परवान' में फिर हुआ बम ब्लास्ट
अफगानिस्तान में सिख सुरक्षित नहीं ! गुरुद्वारा 'करते परवान' में फिर हुआ बम ब्लास्ट
Share:

काबुल: तालिबान शासित अफगानिस्तान के काबुल में फिर एक बार भीषण बम धमाका होने की खबर सामने आ रही है। वहां स्थित गुरुद्वारे को दोबारा टारगेट किया गया है। जानकारी के अनुसार, काबुल में स्थित Karte Parwan गुरुद्वारे के मुख्य द्वार के पास बम ब्लास्ट हुआ है। बता दें कि इसी गुरुद्वारे में गत माह 18 जून को भी बम विस्फोट हुआ था, इसमें कई लोगों की मौत हो गई थी।

Indian World Forum के प्रमुख पुनीत सिंह चंडोक का इस पर बयान भी आया है। चंडोक ने कहा है कि वहां मौजूद सिख और हिंदू समाज के लोग सुरक्षित हैं। इस ब्लास्ट के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि गत माह गुरुदारे पर जो हमला हुआ था, उसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट खोरासन (IS) ने ली थी। बाद में तालिबान की सरकार ने इस बात का आश्वासन दिया था कि वे लोग गुरुदारे का रिनोवेशन करवाएंगे।

बता दें कि अफगानिस्तान में अगस्त 2021 के बाद से चरमपंथी संगठन तालिबान की सरकार है। तालिबान सरकार आने के बाद से सिख समुदाय सहित बाकी अल्पसंख्यक समुदायों पर हमले बढ़े हैं। तालिबान के हमले से पहले ही अफगानिस्तान में कुल 600 के लगभग हिंदू और सिख समुदाय के लोग रहते थे। किन्तु तालिबान के कब्जे के बाद इस आंकड़े में तेजी से और गिरावट आई है। कई लोग वहां से पलायन करके भारत आ गए हैं।

यूरोपीय संघ के देशो ने गैस का उपयोग 15 प्रतिशत कम करने का आह्वान किया

2 एवेंजर्स मूवी सहित अगस्त 2022 से नवंबर 2025 तक रिलीज की जाएगी ये फ़िल्में

शारीरिक संबंध बनाने से फैलता है Monkeypox ? WHO ने घोषित की वैश्विक हेल्थ इमरजेंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -