टेक्सास में पहले पगड़ीधारी सिख पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या, भारत ने जताया शोक
टेक्सास में पहले पगड़ीधारी सिख पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या, भारत ने जताया शोक
Share:

नई दिल्‍ली: अमेरिकी प्रांत टेक्‍सास के पहले पगड़ीधारी सिख पुलिस अफसर संदीप धालीवाल की गोली मारकर हत्‍या किए जाने का मामला सामने आया है, वे 42  वर्ष के थे. भारतीय-अमेरिकी संदीप धालीवाल (Sandeep Dhaliwal) को उस समय कई गोलियां मारी गईं, जब उन्‍होंने एक वाहन को तलाशी लेने के लिए रोका. पुलिस के अनुसार उस गाड़ी में एक महिला और पुरुष बैठे हुए थे. 

जब संदीप धालीवाल ने उनके वाहन को रोका तो उनमें से एक ने निकलकर संदीप पर दो गोलियां फायर कीं. संदीप धालीवाल हैरिस काउंटी में डिप्‍टी शैरिफ के पद पर तैनात थे. वह पिछले 10 वर्षों से टेक्‍सास पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे थे. शैरिफ एड गोंजालेज ने वारदात की जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना की जानकारी मिलने के बाद हमने फ़ौरन उनके डैशकैम से संदिग्‍ध की तस्वीर ली और मुखबिरों एवं खुफिया विभाग के माध्‍यम से पड़ताल की. 

पुलिस के अनुसार, इस आधार पर 47 वर्ष के संदिग्‍ध रॉबर्ट सोलिस को गिरफ्तार किया गया है. उससे हत्या के संबंध में पूछताछ की जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि क्‍या यह घृणा अपराध ( Hate Crime) था. वहीं, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारतीय अमेरिकी पुलिस अफसर संदीप धालीवाल की शहादत पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है.

Petrol prices : इस देश में मिलता है फ्री में पेट्रोल, यहां मिलता है सबसे महंगा

UNGA में भारत के वो पांच सवाल, जिसने उड़ा दी पाकिस्तान की धज्जियाँ

UN में पीएम मोदी ने किया 3000 वर्ष प्राचीन तमिल कवि का जिक्र, कहा- ''याधुम ऊरे यावरुम केलिर''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -